×

IND vs BAN 1st Test: भारत ने जीता पहला टेस्ट, बांग्लादेश को 188 रनों से दी करारी शिकस्त

IND vs BAN 1st Test: टीम इंडिया ने रविवार को बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 188 रनों से हराया। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पांचवें दिन की शुरुआत में शानदार गेंदबाज़ी की। आज के दिन के सिर्फ 50 मिनट के खेल में भारतीय स्पिनर्स ने बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को अपने जाल में फंसा लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Dec 2022 3:30 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2022 4:28 AM GMT)
IND vs BAN 1st Test Live Score Day 5
X

IND vs BAN 1st Test Live Score Day 5

IND vs BAN 1st Test: टीम इंडिया ने रविवार को बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 188 रनों से हराया। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पांचवें दिन की शुरुआत में शानदार गेंदबाज़ी की। आज के दिन के सिर्फ 50 मिनट के खेल में भारतीय स्पिनर्स ने बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को अपने जाल में फंसा लिया। अक्षर पटेल ने तेजुल इस्लाम को आउट करके टीम की जीत पक्की की। पांचवें दिन की शुरुआत में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कुछ बड़े शॉट लगाए, लेकिन उनकी पारी टीम की जीत के लिए नाकाफी साबित हुई। शुरुआती ओवर्स में कुलदीप यादव ने दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने एक सफलता हासिल करके टीम इंडिया की जीत लगभग तय कर दी। कुलदीप यादव ने पहले शाकिब को आउट किया और उसके बाद इबादत हुसैन को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इस टेस्ट में जीत के साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

बता दें इस टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (90), श्रेयस अय्यर (86) और आर. अश्विन (58) के अर्धशतक की बदौलत 404 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 150 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में शुभमन गिल (110) और चेतेश्वर पुजारा (102) ने शतक लगाया। जिसके बाद टीम के कप्तान केएल राहुल ने दूसरी पारी 258 रनों पर घोषित कर दी। बांग्लादेश को दूसरी पारी में जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य मिला।

Live Updates

  • 18 Dec 2022 4:22 AM GMT

    IND vs BAN 1st Test: भारत ने जीता पहला टेस्ट, बांग्लादेश को 188 रनों से दी करारी शिकस्त 

  • 18 Dec 2022 4:21 AM GMT

    IND vs BAN 1st Test Live Score Day 5: बांग्लादेश का नौवां विकेट गिरा, कुलदीप यादव ने झटके लगातार दो विकेट

    टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पांचवें दिन की शुरुआत में शानदार गेंदबाज़ी की। शुरुआती ओवर्स में कुलदीप यादव ने दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने एक सफलता हासिल करके टीम इंडिया की जीत लगभग तय कर दी। कुलदीप यादव ने पहले शाकिब को आउट किया और उसके बाद इबादत हुसैन को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। भारतीय टीम पहले टेस्ट में जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है।    

  • 18 Dec 2022 4:16 AM GMT

    IND vs BAN 1st Test Live Score Day 5: बांग्लादेश की आखिरी उम्मीद भी टूट गई, आतिशी पारी खेलकर शाकिब हसन लौटे पवेलियन

    टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत से सिर्फ दो विकेट दूर है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं। पांचवे दिन की शुरुआत कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन ने की। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज़ अब पवेलियन वापस लौट चुके हैं। शाकिब अल हसन ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए 84 रन बनाए। शाकिब को कुलदीप यादव ने बोल्ड कर दिया। अब टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ दो विकेट की जरुरत है।  

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story