×

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुए मो. शमी

IND vs BAN ODI Series: टीम इंडिया वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। भारतीय टीम को यहां 4 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को ढाका में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Dec 2022 4:57 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2022 5:03 AM GMT)
IND vs BAN ODI Series
X

IND vs BAN ODI Series

IND vs BAN ODI Series: टीम इंडिया वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। भारतीय टीम को यहां 4 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को ढाका में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए जमकर तैयारियां कर रही है। लेकिन इस सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के सबसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मो. शमी (Mohammed Shami) चोट के कारण वनडे सीरीज से हट गए हैं।

हाथ में चोट के कारण बाहर हुए शमी:

बता दें मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की चोट पर अभी बीसीसीआई की तरफ से को आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन बताया जा रहा है कि उनको हाथ में चोट लगी है, जिसकी चलते वो इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह किसी दूसरे तेज़ गेंदबाज़ को टीम में शामिल किया जा सकता है। मोहम्मद शमी वनडे और टेस्ट दोनों टीमों का हिस्सा थे। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम की गेंदबाज़ी आक्रमण का जिम्मा उन्ही के कंधो पर था। शमी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट:

बता दें टी-20 विश्वकप के बाद भारतीय टीम का न्यूज़ीलैंड दौरा था, जिस पर मो. शमी को आराम दिया गया था। इसके बाद अब उन्हें बांग्लादेश दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन इस दौरान उन्हें ट्रेनिंग के दौरान चोट लग जाने से टीम को बड़ा झटका लगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए टी20 विश्व कप के बाद फिर से ट्रेनिंग शुरू करने के बाद लगी थी। उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। बता दें शमी टीम इंडिया के साथ एक दिसंबर को बांग्लादेश के लिए रवाना नहीं हुए थे।

बांग्लादेश की टीम भी चोट से परेशान:

बता दें टीम इंडिया ही नहीं बल्कि मेजबान बांग्लादेश की टीम भी चोट से काफी परेशान है। उनके कप्तान तमीम इकबाल और तेज़ गेंदबाज़ तस्कीन अहमद चोट के कारण बाहर हो गए हैं। कप्तान तमीम तो पूरी वनडे सीरीज से बाहर हुए हैं, जबकि तस्कीन अहमद पहले वनडे में चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारत के खिलाफ इस सीरीज में बांग्लादेश की कमान लिटन दास संभालेंगे।

कुछ ऐसा रहेगा वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल:

1. पहला वनडे मुकाबला: 4 दिसंबर (ढाका)

2. दूसरा वनडे मुकाबला: 7 दिसंबर (ढाका)

3. तीसरा वनडे मुकाबला: 10 दिसंबर (चट्टोग्राम)

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story