IND vs BAN T-20: अब नहीं होगी मौसम की टेंशन, होगा मैच बिना रुकावट के

गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।

मुंबई: गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। पहले टी-20 मैच में भारत को मात दे बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। राजकोट का मौसम पूरी तरह साफ है। मैच शाम 7।00 बजे से खेला जाएगा। चक्रवात ‘महा’ की वजह से शहर के मौसम पर कोई असर नहीं पड़ेगा है।

ये भी देखें:Bollywood में अमिताभ बच्चन ने पूरे किए 50 साल, अभिषेक ने लिखा भावुक पोस्ट

ये खिलाड़ी बन सकता है भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच, 19 अगस्त को होगा फैसला

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बताया मौसम का हाल

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (@saucricket) ने ट्वीट कर बताया है कि फिलहाल यहां का मौसम क्रिकेट के लिए अनुकूल हैं। पूरा स्टेडियम धूप से नहाया हुआ है। भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि ‘महा’ पोरबंदर और दीव के बीच गुरुवार तड़के ‘चक्रवातीय तूफान’ के रूप में गुजरात के तट से टकराएगा। ऐसा माना जा रहा है कि शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में मैच समय से शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है। भारत इस मैच में अगर जीत हासिल कर लेता है, तो 10 तारीख को नागपुर में होने वाला तीसरा मैच काफी रोमांचक हो जाएगा। लेकिन भारत को वापसी के लिए इस मैच में हर क्षेत्र में संतुलित प्रदर्शन करना होगा। पहले मैच में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज टीम को जीत दिलाने में न कामयाब रहे थे।

कैप्टन विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तान संभाल रहे रोहित शर्मा पर बल्लेबाजी क्रम की भी जिम्मेदारी है। पहले मैच में रोहित का बल्ला नहीं चला था। उनके सलामी जोड़ीदार शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 41 रन जरूर बनाए थे, लेकिन टी-20 के मुकाबले से उनकी पारी काफी धीमी थी।

ये भी देखें:आखिर क्यों योगी सरकार ने 7 पीपीएस अफसरों को किया बर्खास्त? यहां जानें

अनुभव की कमी दिखी प्लेयर्स के बीच

लोकेश राहुल लगातार जूझ रहे हैं। ऋषभ पंत के रवैये में भी बदलाव नहीं दिखा। श्रेयस अय्यर ने भी पहले मैच में जल्दबाजी दिखाई थी। पदार्पण करने वाले शिवम दुबे भी विफल रहे थे। इन सबकी खास वजह है अनुभव की कमी जो की यहां एक बड़ी समस्या है।

टीम में बदलाव की गुंजाइश भी दिख रही है। पंत की लगातार विफलता के कारण राजकोट में संजू सैमसन को अपना दूसरा टी-20 मैच खेलने का मौका मिल सकता है। निचले क्रम में क्रुणाल पंड्या से तेजतर्रार पारी की उम्मीद की जा सकती है।

लगा झटका! इस बल्लेबाज ने वापस लिया अपना नाम, मचा हड़कंप

ये भी देखें:इन विधायकों का काला चिट्ठा आया सामने, सब के सब ऐसे मामलें में हैं काफी संगीन

वहीं, अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। पिछले मैच में चहल ने तो अपना काम किया था, लेकिन बाकी गेंदबाज रोने के सिवाए कुछ नहीं कर पाए।