×

T20 World Cup 2022: भारत बनाम बांग्लादेश का मुकाबला, कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच...

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। टीम इंडिया पिछले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए इस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ कोई गलती नहीं दोहराना चाहेगी। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Nov 2022 3:08 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। टीम इंडिया पिछले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए इस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ कोई गलती नहीं दोहराना चाहेगी। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया इस मैच में जीत के साथ ग्रुप दो के प्वॉइंट्स टेबल में फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी। इस समय इस ग्रुप में अफ्रीका की टीम टॉप पर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम भी इस मैच में उलटफेर करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देगी। बांग्लादेश ने अपने अंतिम मैच में जिम्बाब्वे को रोमांचक तरीके से हराया था। बांग्लादेश के तीन मैचों में चार अंक हैं और वह ग्रुप दो के प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है।

कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच...

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 विश्व कप के सुपर-12 मुकाबले में बुधवार यानी आज आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। एडिलेड स्टेडियम में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 से शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी दोपहर 1:00 बजे होगा। भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच इस अहम मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर देख सकते हैं।

भारत और बांग्लादेश हेड-टू-हेड:

भारत और बांग्लादेश के बीच अबतक टी-20 इंटरनेशलन क्रिकेट में कुल 11 मैच खेलें गए है। जिसमें से भारत ने 10 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच में बांग्लादेश की टीम ने जीत है। यह दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में किसी टी20 मैच में भिड़ी और जिसमें मेजबान भारत ने 30 रनों से जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने अब तक बांग्लादेश पर अपना दबदबा बरकरार रखा है।

भारत यहां वर्ल्ड कप जीतने आया है हम नहीं': शाकिब हसन

बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ''हम यहां वर्ल्ड कप जीतने नहीं आए हैं, भारत आया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि बुधवार को होने वाले इस मैच में भारत की टीम हमसे काफी मजबूत है, वो यहां वर्ल्ड कप जीतने आए हैं। हम फेवरिट नहीं हैं, हम यहां वर्ल्ड कप जीतने नहीं आए हैं। हम अच्छी तरह से जानते हैं कि अगर हम भारत के खिलाफ जीत जाते हैं तो उसे एक बड़ा उलटफेर ही कहा जाएगा।"

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story