IND vs BAN Test Match: Rohit Sharma और Yashasvi Jaiswal के पास ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

IND vs BAN Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने काफी अच्छा प्रदर्शन किए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Sep 2024 4:49 AM GMT
IND vs BAN, Rohit Sharma, Yashsvi Jaiswal, Test Match
X

IND vs BAN, Rohit Sharma, Yashsvi Jaiswal, Test Match

IND vs BAN Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने काफी अच्छा प्रदर्शन किए हैं। अब वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से चेन्नई में दो टेस्ट मैचों के सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय फैंस की नजर रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल पर रहेगा।

Rohit Sharma और Yashasvi Jaiswal बना सकते हैं रिकार्ड

19 सितंबर से चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका है। बता दें कि, जायसवाल इस साल कीर्तिमान रचने की कगार पर खड़े हैं तो रोहित शर्मा हजार रन बनाने से सिर्फ 10 रन ही दूर हैं। फैंस को इस टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि टीम इंडिया लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेलती नजर आएगी। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से भारत के लिए ये बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज होने वाली है।


बता दें कि, पहले टेस्ट मैच में भारतीय पारी का आगाज कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल करेंगे। इस सीरीज में इस सलामी जोड़ी पर सभी की निगाहें भी रहने वाली हैं। खासकर इन दोनों ही बल्लेबाज पिछले 2 साल से शानदार फॉर्म में हैं और WTC 2023-25 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-2 बल्लेबाज भी बन चुके हैं। यशस्वी जायसवाल जहां 9 टेस्ट मैचों की 16 पारियों में 1028 बनाकर WTC 2023-25 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा टॉप रन स्कोरर में 12वें पायदान पर अपनी जगह बनाई है। रोहित के नाम 16 पारियों में 3 शतक और 3 अर्धशतक के बदौलत 700 रन हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की इस सीरीज में दोनों ही खिलाड़ी अगर अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो बड़े कीर्तिमान रच सकते हैं। अगर यशस्वी इस सीरीज में बड़ी पारी खेलते हैं तो इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस साल श्रीलंका के पथुम निसंका से 23 मैचों में 1135 रन बनकर इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं रोहित शर्मा को इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने के लिए 10 रन की दरकार है। रोहित के नाम 20 मैचों में 45 की औसत से 3 शतक और 6 अर्धशतक हैं और उनके नाम 990 रन हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story