×

IND vs ENG 1st ODI: टीम इंडिया के गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम, इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा

IND vs ENG 1st ODI: टीम इंडिया ने केनिंग्टन ओवल में खेले गए पहले मुकाबले में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इंग्लैंड की टीम पहली पारी (IND vs ENG 1st ODI) में मात्र 110 रनों पर ढेर हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 July 2022 4:08 PM GMT
IND vs ENG 1st ODI
X

फोटो: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह (सोशल मीडिया) 

IND vs ENG 1st ODI: टीम इंडिया ने केनिंग्टन ओवल में खेले गए पहले मुकाबले में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इंग्लैंड की टीम पहली पारी (IND vs ENG 1st ODI) में मात्र 110 रनों पर ढेर हो गई। यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर था। भारतीय टीम ने इस छोटे लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। टीम इंडिया (IND vs ENG 1st ODI) की तरफ से इस मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे। बुमराह की सोशल मीडिया पर भी फैंस ने खूब तारीफ की। वहीं इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर इस बड़ी हार का सामना करना पड़ा है।

बुमराह के वनडे में दूसरी बार 5 विकेट:

इस मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उन्होंने पहले ही ओवर में इंग्लैंड को दो झटके देकर मेजबान टीम को संभलने का मौका ही नहीं दिया। उसके बाद लगातार बुमराह की गेंद आग उगल रही थी। बुमराह ने अपने स्पेल में 19 रन देकर 6 विकेट लिए। यह बुमराह के वनडे करियर का दूसरा मौका था जब उन्होंने 5 विकेट हॉल लिया है। बुमराह के साथ शमी ने भी बेहद शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

रोहित शर्मा की तूफानी पारी:

टीम इंडिया ने छोटे से इस लक्ष्य को 20 ओवर से पहले ही हासिल कर लिया। बिना विकेट गंवाए भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ने मैच को जल्दी ही पूरा कर दिया। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 58 गेंदों पर 76 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए। रोहित के साथ शिखर धवन ने भी 31 रनों की नाबाद पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। यह वनडे में 18वां मौका था जब रोहित-धवन ने शतकीय साझेदारी निभाई हो। टीम इंडिया को अब अगले मैच में दोनों ओपनर बल्लेबाजों से ऐसी ही पारी की उम्मीद है।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का बेहद खराब प्रदर्शन:

केनिंग्टन ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपने फैंस को काफी निराश किया। जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। मेजबान टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। जिन खिलाड़ियों से टीम को सबसे अधिक उम्मीद थी वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसमें जेसन रॉय, जॉय रूट, बेन स्टोक्स और लिविंगस्टोन का नाम शामिल है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story