×

IND vs ENG 1st ODI: बुमराह ने बरपाया कहर, इंग्लैंड की पूरी टीम 110 रनों पर ढेर

IND vs ENG 1st ODI: केनिंग्टन ओवल के मैदान पर पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर बुमराह ने जमकर कहर बरपाया। इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 25 ओवरों में 110 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने काबिले तारीफ गेंदबाजी की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 July 2022 2:45 PM GMT
IND vs ENG 1st ODI
X

IND vs ENG 1st ODI: केनिंग्टन ओवल के मैदान पर पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर बुमराह ने जमकर कहर बरपाया। इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 25 ओवरों में 110 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने काबिले तारीफ गेंदबाजी की। बुमराह ने 7.2 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया। बुमराह का वनडे में यह अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम का भारत के खिलाफ यह अब तक का सबसे कम स्कोर है।

इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा:

केनिंग्टन ओवल के मैदान पर मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों की तरफ से बड़े स्कोर उम्मीद की जा रही थी। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों की इस मैच में कितनी बुरी हालत थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए इससे भी डरवाना आंकड़ा यह भी रहा कि उनके टॉप आर्डर के चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए।

बुमराह का तीसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन:

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर से इंग्लिश बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया। बुमराह कि आग उगलती गेंदबाजी का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई जबाब नहीं था। बुमराह ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में तीसरा सर्वश्रेठ प्रदर्शन करके दिखाया है। बुमराह से पहले वनडे की एक पारी में 6 विकेट लेने का कारनामा स्टुअर्ट बिन्नी, अनिल कुंबले, आशीष नेहरा, कुलदीप यादव कर चुके है। लेकिन इस लिस्ट में बुमराह से पहले बिन्नी और कुंबले का स्थान है।

छठवीं बार वनडे में तेज गेंदबाजों ने लिए पुरे दस विकेट:

इस पिच पर नमी और हल्की घास का भारतीय तेज गेंदबाजों ने जमकर फायदा उठाया। इंग्लैंड की पूरी टीम को भारतीय तेज गेंदबाजों ने ही ढेर कर दिया। भारत के स्पिन गेंदबाजों की बारी आने तक इंग्लैंड की टीम घुटने टेक चुकी थी। वनडे क्रिकेट में यह छठवीं बार था जब तेज गेंदबाजों ने पुरे दस विकेट लिए है। बुमराह ने 6 विकेट, शमी ने तीन विकेट और प्रसिद्धा कृष्णा ने एक विकेट चटकाया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story