×

IND vs ENG 1st ODI Live: बुमराह की गेंदों से सहमा इंग्लैंड, चार खिलाड़ी नहीं खोल पाए खाता

IND vs ENG 1st ODI Live: ओवल के मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों के सामने मेजबान टीम के खिलाड़ी पस्त हो गए। पहले चार विकेट में चार बल्लेबाज तो शून्य के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 July 2022 12:53 PM GMT (Updated on: 12 July 2022 3:59 PM GMT)
IND vs ENG 1st ODI Live
X
Click the Play button to listen to article

IND vs ENG 1st ODI Live: टी-20 के बाद पहले वनडे मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाजों की धार बरकरार है। केनिंग्टन ओवल के मैदान पर पहले वनडे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा का यह फैसला काफी सही साबित रहा। पिच पर नमी और हल्की घास का फायदा उठाते हुए भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के टॉप आर्डर को ध्वस्त कर दिया। समाचार लिखे जाने तक (IND vs ENG 1st ODI Live) इंग्लैंड का स्कोर 8 ओवर में 26 रनों पर पांच विकेट हो गया। इंडिया की तरफ से बुमराह ने तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी।

चार बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता:

ओवल के मैदान पर भारतीय गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों के सामने मेजबान टीम के खिलाड़ी पस्त हो गए। पहले चार विकेट (IND vs ENG 1st ODI Live) में चार बल्लेबाज तो शून्य के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड का पहला विकेट जेसन रॉय के रूप में दूसरे ओवर में गिरा। उसके दो गेंद बाद जो रूट भी बिना खाता खोले आउट हो गए। दोनों विकेट जसप्रीत बुमराह के नाम रहे। उसके अगले ओवर में मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को शून्य के स्कोर पर चलता किया। बेन स्टोक्स के बाद टेस्ट के हीरो जोनी बेयरस्टो भी सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। लिआम लिविंगस्टोन भी बिना खाता खोले बुमराह का शिकार बन गए।

बटलर से टीम को बड़ी उम्मीद:

पहले 6 ओवर में ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। इंग्लैंड को इस वनडे में आखिरी उम्मीद टीम के कप्तान जोस बटलर से है। बटलर ने शुरूआती झटकों के बावजूद कुछ बेहतरीन शॉट लगाए है। जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर से इंग्लैंड की बल्लेबाजी क्रम को तोड़कर रख दिया। अपने पहले चार ओवर में बुमराह ने सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट लिए है।

विराट कोहली पहले वनडे से हुए बाहर:

इससे पहले टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया था। टीम अपडेट देते हुए रोहित ने विराट कोहली के आज के मैच में नहीं खेलने की जानकारी दी। BCCI पहले ही विराट कोहली की चोट के बारे में अवगत करवा चुकी थी। विराट के फैंस को मैच शुरू होने तक उनके खेलने की उम्मीद थी। लेकिन टॉस के समय रोहित ने उनको फैंस को बड़ा झटके देते हुए कहा कि ''चोट के चलते विराट कोहली आज के मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।''

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story