Ind vs Eng T20: रोहित की सेना के आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने, पंड्या ने बल्ले और गेंद से मचाया तहलका

India vs England 1st T20: टीम इंडिया के लिए टी-20 में ऑलराउंडर की भूमिका में टीम में शामिल किए गए हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पंड्या ने आईपीएल की फॉर्म को बरकरार रखते हुए पहले बल्लेबाजी में 33 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 July 2022 1:34 AM GMT (Updated on: 8 July 2022 1:35 AM GMT)
Ind vs Eng T20: रोहित की सेना के आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने, पंड्या ने बल्ले और गेंद से मचाया तहलका
X

फोटो: टीम इंडिया (सोशल मीडिया)

India vs England 1st T20: साउथेम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी। एजबेस्टन टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद इंग्लैंड की टीम घमंड से चूर थी। पहले टी-20 में हार्दिक पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से इंग्लैंड का गुरूर तोड़ दिया। पहले टी-20 (India vs England 1st T20) में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जबाब में इंग्लैंड के बल्लेबाज 148 रनों पर ढेर हो गए। भारतीय टीम ने पहला मैच 50 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

हार्दिक पंड्या ने मचाया तहलका:

टीम इंडिया के लिए टी-20 में ऑलराउंडर की भूमिका में टीम में शामिल किए गए हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पंड्या ने आईपीएल की फॉर्म को बरकरार रखते हुए पहले बल्लेबाजी में 33 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। लेकिन पंड्या ने गेंदबाजी में तो और भी कमाल कर दिखाया। उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में 33 रन देकर इंग्लैंड के चार विकेट झटके। इसमें जेसन रॉय, डेविड मलान, लिअम लिविंगस्टोन और सैम कुरन का विकेट शामिल था। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पंड्या ने टीम को बड़ी जीत दिलाई। उन्हें ''मैन ऑफ दी मैच'' चुना गया।

इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा:

बता दें इंग्लैंड की बल्लेबाजी भारत से कहीं ज्यादा मजबूत मानी जा रही थी। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाज को रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। इंग्लैंड को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जोस बटलर से काफी उम्मीदें थी। लेकिन वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद इंग्लैंड का बैटिंग क्रम ध्वस्त हो गया। इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज अपना स्कोर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं ले जा पाए।

मोईन अली ने किया संघर्ष:

इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज और गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए। लेकिन इसके बावजूद मोईन अली ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन जरूर किया। मोईन अली ने पहले गेंदबाजी में दो विकेट झटके और बैटिंग में उन्होंने इंग्लैंड के लिए इस मैच में सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित रहे। अब अगले मैच में इंग्लैंड को हर हाल में जीत की जरुरत है वरना टीम इंडिया सीरीज में अजय बढ़त बना लेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story