×

Ind vs ENG 1st Test Match: अंग्रेजों की धरती पर धूल चटाने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है टीम-11

Ind vs ENG 1st Test Match: आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच का मुकाबला शुरू होने वाला है। यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड (Trent Bridge Cricket Ground) में होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Aug 2021 2:46 AM GMT
Ind vs ENG
X

भारत बनाम इंग्लैंड (फोटो- @BCCI Twitter)

Ind vs ENG 1st Test Match: आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच (Ind vs ENG 1st Test Match) का मुकाबला शुरू होने वाला है। यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड (Trent Bridge Cricket Ground) में होगा। गोरो को उनकी ही धरती पर मात देने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया पूरे जोश में है। चलिए जानते है कि आज के मैच की टीम 11 किस प्रकार की होगी...

आपको बता दें कि इसी साल अंग्रेजों की टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत आई थी, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की टीम को 3-1 से शिकस्त दी थी। अब उन्ही की धरती पर उनको धूल चटाने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमों के बीच (Ind vs ENG) कुल पांच मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

भारत की ओर से के.एल. राहुल करेंगे ओपनिंग

बता दें कि भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहला टेस्ट मैच आज दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगा। इस मैच में भारत की ओर से के.एल. राहुल (KL Rahul) ओपनिंग करेंगे। भारतीय टीम ने यह फैसला उनके प्रैक्टिस मैच को ध्यान में रखते हुए लिया है। के.एल. राहुल ने प्रैक्टिस मैच के दौरान अपने बल्ले से शतक जड़ा था, जिसमें उन्होंने 150 बॉल में 11 चौकें और एक छक्का लगाया था। इसके अलावा 2019 में के.एल. राहुल ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

इंडिया की संभावित टीम-11 (India's Probable Playing- 11)

विराट कोहली (कप्तान)

के.एल. राहुल

रोहित शर्मा

चेतेश्वर पुजारा

अजिंक्य रहाणे

ऋषभ पंत

रविचंद्रन अश्विन

रवींद्र जडेजा

इशांत शर्मा

मोहम्मद शमी

जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-11 (England's Probable Playing- 11)

जो रूट (कप्तान)

रोरी बर्न्स

डोमिनिक सिबली

जैक क्रॉली

डैनियल लॉरेंस/जे लीच

जे बेयरस्टो

ओली पोप/जे लीच

ओली रॉबिन्सन

स्टुअर्ट ब्रॉड

मार्क वुड

जेम्स एंडरसन

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story