×

IND vs ENG 2nd ODI: लॉर्ड्स में भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम, इंग्लैंड ने दिया 247 रनों का लक्ष्य

IND vs ENG 2nd ODI: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड और इंडिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले मैच में मिली जीत के बाद भारतीय गेंदबाजों का दूसरे मैच में मनोबल काफी बढ़ा हुआ नजर आया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 July 2022 3:51 PM GMT
IND vs ENG 2nd ODI
X

IND vs ENG 2nd ODI: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड और इंडिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले मैच में मिली जीत के बाद भारतीय गेंदबाजों का दूसरे मैच में मनोबल काफी बढ़ा हुआ नजर आया। इंग्लैंड की मजबूत बैटिंग लाइन अप के बावजूद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उन्हें 246 रनों पर रोक दिया। इस मैच को जीत के लिए अब टीम इंडिया के सामने रनों का लक्ष्य हैं। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में युजवेंद्र चहल का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। चहल ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 47 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं हार्दिक पंड्या ने भी इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया

21 ओवर में ही इंग्लैंड की आधी टीम लौट गई पवेलियन:

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपनी टीम को काफी निराश किया। इस मैच में इंग्लैंड को अपने टॉप आर्डर के बल्लेबाजों से काफी उम्मीद थी। लेकिन ओवल के प्रदर्शन को दोहराते हुए इंग्लैंड ने अपने पहले पांच विकेट सिर्फ 21 ओवर में ही गंवा दिए। उसके बाद मोईन अली ने 47 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मोईन अली के साथ लिआम लिविंगस्टोन ने 33 रनों की पारी खेलकर एक छोटी साझेदारी निभाई। मोईन अली के आउट होने के बाद दूसरे छोर पर डेविड विल्ली ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 41 रन बनाकर टीम के स्कोर को 250 के पास पहुंचा दिया। पिछले मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह को इस मैच में सिर्फ 2 विकेट से संतोष करना पड़ा।

विराट कोहली की हुई वापसी:

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे वनडे में विराट कोहली की वापसी हुई है। कोहली ग्रोइन इंजरी के चलते पहला वनडे नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया था। लेकिन दूसरे मैच में विराट की वापसी से श्रेयस अय्यर को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली। इस मैच में विराट कोहली से टीम को बड़ी उम्मीद है। विराट कोहली के आने से टीम की बैटिंग लाइनअप काफी मजबूत हुई है। अब देखना है कि टीम इंडिया इंग्लैंड के 246 रनों का पीछा कर पाती है या नहीं..?

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल। दूसरे वनडे के लिए इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर(कप्तान), जो रूट, लियम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स मोईन अली, डेविड विली, रीस टॉप्ली, क्रेग ओवरर्टन, ब्राइडन कार्स।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story