वनडे में जो काम एंडरसन और ब्रॉड नहीं कर पाए वो काम रीस टॉप्ली ने कर दिखाया

IND vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड की तरफ से जो काम जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे दिग्गज गेंदबाज नहीं कर पाए वो कारनामा रीस टॉप्ली ने अपने करियर के 17वें मैच में ही कर दिखाया। रीस टॉप्ली ने इस मैच में 24 रन देकर 6 विकेट लिए जो अब तक का वनडे में इंग्लैंड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन हो गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 July 2022 4:49 AM GMT
IND vs ENG 2nd ODI
X

IND vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड ने लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरे वनडे मैच में शानदार वापसी करते हुए 100 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 247 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में भारतीय टीम 146 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से रीस टॉप्ली ने बेहद ही उम्दा गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। रीस टॉप्ली ने अपने स्पैल में 24 रन देकर 6 विकेट लिए। इस मैच में टॉप्ली को 'प्लयेर ऑफ दी मैच' चुना गया। रीस टॉप्ली ने इसके साथ इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। चलिए हम आपको बताते हैं इस मैच में रीस टॉप्ली ने कौनसे बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए अपने नाम कर लिए....

वनडे में इंग्लैंड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी:

रीस टॉप्ली ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही रीस टॉप्ली वनडे में इंग्लैंड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए। इंग्लैंड की तरफ से जो काम जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे दिग्गज गेंदबाज नहीं कर पाए वो कारनामा रीस टॉप्ली ने अपने करियर के 17वें मैच में ही कर दिखाया। रीस टॉप्ली ने इस मैच में 24 रन देकर 6 विकेट लिए जो अब तक का वनडे में इंग्लैंड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन हो गया। टॉप्ली से पहले यह रिकॉर्ड पॉल कोलिंगवुड के नाम था। कोलिंगवुड ने साल 2005 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने स्पैल में 31 रन देकर 6 विकेट लिए थे। अब रनों के खर्च करने के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की सूची में सबसे ऊपर रीस टॉप्ली का नाम आ गया हैं। इन दोनों के अलावा क्रिस वोक्स ने भी वनडे की एक पारी में 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन वोक्स ने इसके लिए अपने स्पैल में 41 रन खर्च किए थे।

रीस टॉप्ली ने तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड:

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर रीस टॉप्ली का प्रदर्शन काबिले तारीफ था। उनकी इस खतरनाक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। आज तक के इतिहास में वनडे मुकाबले में इस मैदान पर रीस टॉप्ली जैसा प्रदर्शन कोई दूसरा गेंदबाज नहीं कर पाया। टॉप्ली ने गुरुवार को टीम इंडिया के खिलाफ इस मैच में 6 विकेट लेकर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लॉर्ड्स के मैदान पर टॉप्ली से पहले 6 विकेट लेने का कारनामा पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने किया था। लेकिन अफरीदी ने अपने 6 विकेट के लिए उस मैच में 35 रन खर्च किए थे।

लॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन:

1. रीस टॉप्ली- 6/24 vs (भारत)

2. शाहीन अफरीदी- 6/35 vs (बांग्लादेश)

3. मिचेल स्टार्क- 5/26 vs (न्यूज़ीलैंड)

4. डेनियल विटोरी- 5/30 vs (वेस्टइंडीज)

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story