×

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज सेमीफाइनल की जंग, जानिए मैच से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें...

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप में आज यानी गुरुवार को एडिलेड ओवल में दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। यह मुकाबला टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगा। इस मैच को लेकर टीम इंडिया के फैंस काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Nov 2022 1:59 AM GMT
IND vs ENG Semi Final
X

IND vs ENG Semi Final

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप में आज यानी गुरुवार को एडिलेड ओवल में दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। यह मुकाबला टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगा। इस मैच को लेकर टीम इंडिया के फैंस काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। अगर भारत यह मैच जीतने में कामयाब हो जाता है तो फाइनल में उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा। भारत ने सुपर 12 में चार मैच जीते और ग्रुप 2 को टॉप किया। हालांकि, टीम को पर्थ में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम सुपर 12 में आयरलैंड के खिलाफ मिली हार से अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

भारत और इंग्लैंड का ऐसा रहा सुपर 12 में प्रदर्शन:

इस टी-20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम शानदार लय में दिखाई दी। टीम इंडिया ने सुपर 12 के ग्रुप स्टेज में 5 में से 4 मैच अपने नाम किए। भारत की टीम ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ आगाज़ किया था। तो वहीं, इंग्लैंड ने 5 में से 3 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच बारिश के चलते रद हो गया। इंग्लैंड ने भी टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी। इंग्लैंड ने आखिरी सुपर 12 के मैच में श्रीलंका को हराने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल हुई थी। इंग्लैंड को आयरलैंड के हाथों हार का सामना भी करना पड़ा था।

कब-कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव मैच:

बता दें इंग्लैंड और इंडिया के सेमीफाइनल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और डिज़्नी हॉटस्टार एप 10 नवंबर को दोपहर 1:30 बजे से देख सकते हैं। इसके अलावा दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल (डीडी डिश) पर भी इस मुकाबले का लुत्फ उठाया जा सकता है। इस टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम शानदार लय में दिखाई दी और सुपर 12 के ग्रुप स्टेज में 5 में से 4 मैच अपने नाम किए। भारत की टीम ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ आगाज़ किया था। तो वहीं, इंग्लैंड ने 5 में से 3 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच बारिश के चलते रद हो गया।

भारत और इंग्लैंड हेड-टू-हेड:

भारत और इंग्लैंड के पुराने मैचों की तरफ देखें तो भारत की पलड़ा भारी है। इंग्लैंड और भारत के बीच अब तक 22 टी-20 मैच हुए हैं। इनमें से 12 भारत ने जीते हैं और 10 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं। भारत ने 12 में से 6 मैच अपने होम ग्राउंड पर जीते तो वहीं इंग्लैंड ने 10 में से 5 मैच अपने होम ग्राउंड पर जीते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया दोनों ही देशों के लिए न्यूट्रल जगह है। ऐसे में देखना होगा कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story