×

टीम इंडिया के लिए आसान नहीं रहेगी सेमीफाइनल की जंग, इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सचेत!

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप खिताब जीतने की दो प्रबल दावेदार टीमें आज सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन टीम इंडिया का रहा है। वहीं इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के खिलाफ मिली हार काफी समय तक याद रहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Nov 2022 2:47 AM GMT
IND vs ENG Semi Final
X

IND vs ENG Semi Final

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप खिताब जीतने की दो प्रबल दावेदार टीमें आज सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन टीम इंडिया का रहा है। वहीं इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के खिलाफ मिली हार काफी समय तक याद रहेगी। टीम इंडिया को गुरुवार यानी आज (10 नवंबर) को इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलना है। क्रिकेट फैंस को आज एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इंग्लैंड की टीम में आठवें-नौवें नंबर तक बल्लेबाज़ों की लिस्ट है, वहीं उनकी फील्डिंग और बॉलिंग भी इस पुरे टूर्नामेंट में बेहद शानदार रही है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की जंग पाकिस्तान की तरह आसान नहीं रहने वाली है। आज के मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों से सचेत रहना होगा..चलिए डालते हैं उन खिलाड़ियों पर एक नज़र...

1. जोस बटलर:

इंग्लैंड की हार-जीत मुख्य रूप से उनके कप्तान जोस बटलर की बल्लेबाज़ी पर निर्भर करती है। बटलर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों में शुमार है। पहले ही ओवर से वो गेंदबाज़ों पर हावी हो जाते हैं। इससे इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत मिल जाती है। फिर बाकी काम उनके मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ पूरा कर देते है। टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में सबसे अधिक खतरा जोस बटलर से रहने वाला है। उन्होंने इस विश्वकप में कीवी टीम के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में 47 गेंदों पर 73 रन की धुआंधार पारी खेली थी। आईपीएल में उन्होंने भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ खूब बल्लेबाज़ी की है। ऐसे में टीम इंडिया को उनको सस्ते में ही पवेलियन भेजना होगा, वरना टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी।

2. बेन स्टोक्स:

बेन स्टोक्स पिछले एक दशक से इंग्लैंड के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बने हुए हैं। जब भी टीम संकट में होती है तो बेन स्टोक्स अपनी पूरी ताकत झोंक देते हैं। श्रीलंका के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में जब टीम के हारने की स्थिति दिखाई देने लगी तो स्टोक्स ने मोर्चा संभाला। उन्होंने उस मैच में मैच जिताऊ पारी खेलकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। टीम इंडिया को उनकी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के साथ-साथ फील्डिंग से भी सचेत रहना होगा। इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर में वो टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ टीम इंडिया को खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।

3. मोईन अली:

टीम इंडिया को इंग्लैंड के मोईन अली से भी सावधान रहना होगा। मोईन अली स्पिन के खिलाफ काफी अच्छा खेलते हैं। वो खुद भी स्पिनर है तो पिच पर गेंद के टप्पे आसानी से भांप लेंगे। वो अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के खिलाफ बड़े हिट्स खेल सकते हैं। उनके खिलाफ अश्विन ही कुछ कमाल दिखा सकते हैं। वहीं गेंदबाज़ी में भी वो टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं। अगर टीम इंडिया को आज सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराना होगा तो इन तीन खिलाड़ियों का विशेष ध्यान रखना होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story