×

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड का करारा जवाब, अंग्रेज बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

IND vs ENG 3rd Test: भारत की पहली पारी 445 रन के स्कोर पर समेटने के बाद इंग्लैंड की जबरदस्त शुरुआत, बेन डकेट का तूफानी शतक

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Feb 2024 11:38 AM GMT
IND vs ENG 3rd Test
X
IND vs ENG 3rd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है, जहां भारतीय टीम की शानदार बल्लेबाजी के बाद अब इंग्लैंड ने भी ठोस शुरुआत की है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 207 का स्कोर कर लिया है। जिसमें इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट का तूफानी शतक देखने को मिला।

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बनाया 207/2 का स्कोर

राजकोट में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 445 रन के स्कोर पर खत्म हुई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में बैटिंग करने उतरी। इस आसान नजर आ रही पिच पर इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने तूफानी शुरुआत दिलायी, जिसके बाद बेन डकेट को ओली पोप का भी अच्छा साथ मिला और बेन डकेट के तूफानी शतकीय पारी के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट पर 207 रन बना लिए हैं।

बेन डकेट और जैक क्रॉली ने इंग्लैंड को दी तेज तर्रार शुरुआत

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के इस तीसरे टेस्ट मैच में लंच के बाद भारतीय टीम 445 रन के स्कोर पर सिमटी। भारत ने एक विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम को इसका जवाब देना था। इंग्लैंड ने टी-ब्रेक से पहले जबरदस्त शुरुआत की और केवल 6 ओवर में ही 31 रन जोड़ दिए। टी-ब्रेक के बाद जैक क्रॉली और बेन डकेट फिर से खेलने आए। इन दोनों ही बैट्समैन ने आते ही भारतीय गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते बेन डकेट ने केवल 39 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर दिया। दूसरी तरफ जैक क्रॉली संभल कर खेल रहे थे। तभी पारी के 14वें ओवर में आर अश्विन ने जैक क्रॉली को रजत पाटीदार के हाथों कैच करवाकर 89 के स्कोर पर पहला झटका दिया।

डकेट का तूफानी शतक, ओली पोप के साथ भी बढ़िया साझेदारी

जैक क्रॉली के 15 रन के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद ओली पोप खेलने पहुंचें। पोप ने सधी हुई बल्लेबाजी की, तो दूसरी तरफ बेन डकेट का रोद्र रूप जारी था। उन्होंने लगातार शॉट खेले और टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। इसी बीच दोनों ही बल्लेबाजों ने स्कोर को तेजी के साथ आगे बढ़ाया। बेन डकेट ने 88 गेंद में शतक पूरा कर डाला। इसके बाद ये साझेदारी खतरनाक रूप ले रही थी, तभी खेल खत्म होने के कुछ ओवर पहले ओली पोप को मोहम्मद सिराज ने चलता किया। पोप ने 39 रन बनाए। इंग्लैंड को 182 रन पर दूसरा झटका लगा और ये 93 रनों की साझेदारी टूटी। इसके बाद जो रूट खेलने पहुंचे। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 207 रन तक पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक बेन डकेट 118 गेंद में 21 चौके और 2 छक्कों से 133 रन बनाकर डटे हुए हैं, तो वहीं जो रूट 9 रन बनाकर साथ दे रहे हैं। भारत के लिए अश्विन और सिराज को 1-1 सफलता मिली।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story