×

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट के पहले दिन लंच तक इंग्लैंड के गेंदबाजों का दिखा दम, रोहित की फिफ्टी से संभला भारत

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर बनाए 93 रन

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Feb 2024 6:08 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2024 6:11 AM GMT)
IND vs ENG 3rd Test
X

IND vs ENG 3rd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा मैचच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। गुरुवार से शुरू हुए इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग कर रही है, लेकिन लंच तक टीम इंडिया ने 33 रन के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए हैं। लंच तक खेल के खत्म होने तक रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा क्रीज पर मौजूद है।

लंच तक रोहित शर्मा की फिफ्टी, भारत का स्कोर 93/3

स तीसरे टेस्ट मैच में 4 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले बैटिंक का फैसला उस वक्त गलत नजर आने लगा, जब टीम ने केवल 33 के स्कोर पर ही 3 विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने पारी को संभाल लिया और लंच तक टीम इंडिया को कोई झटका नहीं लगने दिया। भारत ने लंच तक के खेल में फिर से ठीक-ठाक वापसी कर ली थी, और अपने स्कोर को 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन तक पहुंचा दिया।

भारत की रही खराब शुरुआत, जायसवाल नहीं दिखा सके दम

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। जिसके बाद टीम इंडिया के लिए पिछले मैच में डबल सेंचुरी करने वाले यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने उतरे। टीम इंडिया को इस जोड़ी ने केवल 22 रन ही जोड़े थे कि पारी के चौथे ही ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने यशस्वी जायसवाल को चलता किया। जायसवाल केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए।

टीम इंडिया ने 33 रन के स्कोर पर ही खो दिए थे 3 विकेट, गिल-रजत सस्ते में निपटे

युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद टीम इंडिया दबाव में आ गई और भारत को एक के बाद एक 2 बड़े झटके लगे और 33 रन के स्कोर तक आते-आते 3 विकेट खो दिए। पिछले मैच में शतक लगाकर फॉर्म में वापसी करने वाले शुभमन गिल यहां खाता तक नहीं खोल सके और वो मार्क वुड का शिकार बने। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे रजत पाटीदार को टॉम हार्टले ने 5 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को मुश्किल में डाल दिया।

रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने संभाली पारी, रोहित का अर्धशतक

भारतीय टीम ने केवल 33 रन के स्कोर पर ही 3 खो दिए। पारी मुश्किल में दिख रही थी। एक छोर पर कप्तान रोहित शर्मा अच्छा खेल रहे थे। अब उनका साथ देने रवीन्द्र जडेजा पहुंचे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के शुरुआती झटकों से उबारने की कोशिश की। दोनों ही बल्लेबाज काफी संभल कर खेले और स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। इसके बाद लंच तक का खेल खत्म होने तक इन दोनों बल्लेबाजों ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और भारत ने 3 विकेट खोकर 93 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 52 और रवीन्द्र जडेजा 24 के स्कोर पर डटे हुए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story