×

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, दोनों ही टीमों की प्लेइंग-11 में बदलाव

IND vs ENG 3rd Test: इस टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां दोनों ही टीमें बदलाव के साथ उतरी हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Feb 2024 3:39 AM GMT
IND vs ENG 3rd Test
X

IND vs ENG 3rd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 3rd Test: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र में भारत और इंग्लैंड के बीच एक अहम टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से राजकोट में खेला जा रहा है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीता और टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। एक बार फिर से टीम इंडिया की नजरें पहली पारी में बड़ा स्कोर करने पर होगी। इस सीरीज में एक कड़ी टक्कर देखने को मिली है जहां पहले दोनों टेस्ट मैचों में दोनों टीमों ने 1-1 मैच को अपने नाम कर सीरीज को रोमांचक बनाए रखा है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का किया फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर खड़ी है। यहां पर दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस का बॉस बनने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद अब उनकी नजरें टॉस का एडवांटेड हासिल करते हुए एक बड़ा स्कोर कर इंग्लैंड पर दबाव बनाने की कोशिश पर होगी। अब ये देखना होगा कि भारत टॉस का कितना फायदा उठा सकती है।

तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने सरफराज और जुरेल को दिया डेब्यू का मौका, जडेजा-सिराज की वापसी

रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए इस मैच में प्लेइंग-11 का कॉम्बिनेशन तय करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। टीम के कईं स्टार खिलाड़ी बाहर होने की वजह से इस मैच में युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच में 4 बदलाव किए हैं। जिसमें मोहम्मद सिराज और रवीन्द्र जडेजा की वापसी हुई है, तो उनकी जगह पर मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को बाहर कर दिया है, वहीं श्रेयस अय्यर और केएस भरत की जगह पर सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिला है।

इंग्लैंड ने किया एक बदलाव, शोएब बशीर की जगह मार्क वुड की वापसी

हैदराबाद टेस्ट मैच खेले गए पहले टेस्ट मैच को शानदार अंदाज में जीतने के बाद इंग्लैंड को विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, जिसके बाद बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम ने राजकोट टेस्ट मैच के लिए एक बदलाव किया है, जिसमें युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर को बाहर कर तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया है। इंग्लैंड इस मैच में जेम्स एंडरसन और मार्क वुड जैसे 2 तेज गेंदबाजों के साथ खेलेगी। टीम में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्टार स्पिन गेंदबाज चैक लीच तो पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं।

देखे कैसी हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, जो रूट, ओली पोप, बेन स्टोक्स(कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, बेन फॉक्स(विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story