×

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित-जड्डू के शतक से टीम इंडिया मजबूत, सरफराज ने भी किया तूफानी डेब्यू

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया की जबरदस्त शुरुआत, रोहित शर्मा के बाद रवीन्द्र जडेजा ने भी ठोका शतक

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Feb 2024 11:44 AM GMT
IND vs ENG 3rd Test
X

IND vs ENG 3rd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जबरदस्त शुरुआत हुई है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने अंग्रेज गेंदबाजों को खूब परेशान किया और कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही रवीन्द्र जडेजा के शानदार शतकों के दम पर दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 326 रन का स्कोर बना डाला है। दिन का खेल खत्म होने पर क्रीज पर रवीन्द्र जडेजा सेंचुरी लगाकर डटे हुए हैं, तो वहीं कुलदीप यादव मौजूद हैं।

राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित-जडेजा के शतक से भारत मजबूत

राजकोट में खेले जा रहे इस तीसरे टेस्ट मैच में एक वक्त टीम इंडिया ने पहले ही सेशन में 33 रन के स्कोर पर ही 3 विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। साथ ही डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने भी तूफानी फिफ्टी लगाकर इस मैच में टीम इंडिया को पूरी तरह से ड्राइविंग सीट पर ले आए हैं। रोहित शर्मा के 131 रन की पारी के साथ ही रवीन्द्र जडेजा की नाबाद 110 रन की मदद से भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने चौथे विकेट के लिए जोड़े 204 रन

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। मैच के शुरुआती 10 ओवरों में इंग्लिश गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे और टीम इंडिया को 33 रन पर ही 3 झटके दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने अपने मन मुताबिक गेम को चलाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने लंच ब्रेक से टी ब्रेक के बीच टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और टीम का स्कोर 3 विकेट पर 185 रन पर पहुंचा दिया। टी ब्रेक के बाद रोहित शर्मा ने कुछ हाथ खोले लेकिन वो 196 गेंद में 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से 131 रन बनाकर आउट हुए।

हिटमैन के शतक के बाद जड्डू ने भी ठोकी सेंचुरी, सरफराज की धमाकेदार फिफ्टी

भारतीय टीम को रोहित और जडेजा ने चौथे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी से मजबूत कर दिया। रोहित के आउट होने के बाद इस मैच में डेब्यू कर रहे सरफराज खान बैटिंग के लिए आए। उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की। सरफराज अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते रहे और उन्होंने केवल 48 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दूसरी तरफ जडेजा भी शतक के करीब पहुंच गए। सरफराज खान 9 चौको और 1 छक्के की मदद से 66 गेंद में 62 रन बनाकर रनआउट हुए। भारत को 314 के स्कोर पर 5वां झटका लगा। उनके आउट होने के कुलदीप यादव को नाइट वॉचमैन के रूप में भेजा। कुछ देर में जडेजा ने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 86 ओवर में 5 विकेट खोकर 326 रन बना डाले हैं। जडेजा एक छोर पर 110 रन बनाकर नाबाद हैं, तो कुलदीप यादव 1 रन बनाकर साथ दे रहे हैं। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story