×

IND vs ENG 4th Test 1st Day Report: रांची में जो रूट के आगे बेअसर रहे भारतीय गेंदबाज, देखें स्कोर

IND vs ENG 4th Test 1st Day Report: दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारत मैच में वापसी करना चाहेगा

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Feb 2024 2:08 PM GMT
IND vs ENG 4th Test 1st Day Report
X

IND vs ENG 4th Test 1st Day Report (photo. Social Media)

IND vs ENG 4th Test 1st Day Report: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार, 23 फरवरी 2024 से शुरू हो चुका है। मैच का पहला दिन दोनों टीमों के लिए एवरेज रहा। दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए। दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारत मैच में वापसी करना चाहेगा।

जो रूट ने लगाया शतक!

आपको बताते चलें कि दिन की शुरुआत, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने आई इंग्लैंड की टीम ने की। जहां दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर 47 रन जोड़े। इसके बाद भारत की ओर से डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज आकाश दीप ने लगातार तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को गहरा झटका दिया। फिर अंग्रेजों के पूर्व दिग्गज कप्तान जो रूट ने मोर्चा संभाल लिया और पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाने की कोशिश की। यहाँ से उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया।

दूसरी और भारतीय गेंदबाजों ने भी अपनी ओर से पूरा आक्रमण जारी रखा और अश्विन तथा रविंद्र जडेजा ने भी बेहतरीन स्पेल निकाले। हालांकि, इन दोनों को ज्यादा सफलताएं नहीं मिली। लेकिन इन्होंने इंग्लैंड के स्कोर बोर्ड को काफी धीमा जरूर रखा। दूसरे सेशन में जो रूट ने बैन फॉक्स के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और इंग्लैंड के स्कोर को 200 रनों के पार लेकर गए। जिसके कारण टीम को मैच में वापसी करने का अवसर भी मिला।

तीसरे सेशन में मोहम्मद सिराज ने बैन फॉक्स को 47 रनों पर आउट कर दिया। जबकि भारत का कोई भी गेंदबाज दिन का खेल समाप्त होने तक जो रूट को आउट नहीं कर पाया। उन्होंने इस मैच में नाबाद 106 रनों की पारी खेली। इनके बाद सलामी बल्लेबाज ज़क क्रॉली ही हाईएस्ट स्कोर रहे। जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 42 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज को 02 विकेट मिले, आकाश दीप को 03 विकेट मिले। रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को 1-1 सफलताएं मिली। हालांकि कुलदीप यादव पहले दिन विकेट के लिए तरसते दिखाई दिए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story