×

IND vs ENG 4th Test 2nd Day: इंग्लैंड के ऑलआउट होने के बाद भारत की पारी शुरू

IND vs ENG 4th Test 2nd Day Lunch Report: रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही ऑल आउट कर दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Feb 2024 7:34 AM GMT
IND vs ENG 4th Test 2nd Day Lunch Report
X

IND vs ENG 4th Test 2nd Day Lunch Report (photo. Social Media)

IND vs ENG 4th Test 2nd Day Lunch Report: झारखंड की राजधानी रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही ऑल आउट कर दिया। इंग्लैंड की पारी जो रूट की नाबाद 122 रनों की पारी सहित 353 रनों पर ही समाप्त हो गई। हालांकि इसके बाद भारत की ओर से भी रोहित शर्मा के रूप में पहले विकेट का पतन हो चुका है। लंच तक टीम का स्कोर 34/1 था। वहीं अभी भी क्रीज पर सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल मौजूद हैं।

इंग्लैंड की पारी हुई समाप्त

दिन की पहली ही गेंद मोहम्मद सिराज की लेग साइड पर खराब थी, क्योंकि रॉबिन्सन ने उसे सीमा रेखा तक पहुंचाने में मदद की थी। दो गेंद बाद ही मेजबान टीम ने नई गेंद का विकल्प चुना। लेकिन इससे उन्हें वांछित परिणाम नहीं मिला। रॉबिन्सन ने एक ओवर की शुरुआत में आकाश डीप पर चौका लगाया और फिर उसी ओवर में दो और चौके लगाकर अपने इरादों का संकेत दिया। इसके बाद उन्होंने दिन की अपनी पांचवीं बाउंड्री जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। ओवरनाइट जोड़ी ने भारत को निराश करने के लिए 100 से अधिक रन भी जोड़े।

उसके बाद रवींद्र जडेजा की फिरकी ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रॉबिन्सन को आउट किया और फिर उन्होंने लगातार बचे हुए दो विकेट निकालकर टीम की पारी को 353 रन पर ही रोक दिया। भारत की ओर से जडेजा ने सबसे ज्यादा 04 विकेट लिए। हालांकि इस मैच में आकाश दीप को भी 03 सफलताएं मिली। लेकिन बाकी तमाम गेंदबाजों को निराशा हाथ लगी। यहां से भारत के लिए मैच में कुछ चीजें मुश्किल भी दिखाई दी।

भारत की पहली पारी की शुरुआत होते ही रोहित शर्मा ने 09 गेंदों का सामना करने के बाद मात्र 02 रनों पर जेम्स एंडरसन को अपना विकेट दे दिया। लेकिन यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर लंच तक जैसे-तैसे एक और विकेट पतन होने से बचाया। भारतीय टीम लंच के बाद भी इंग्लैंड के 319 रनों का पीछा करने करेगी, क्योंकि टीम इंडिया ने अब तक केवल 34 रन बनाए हैं, जिसके लिए 10 ओवर का प्रयोग भी किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story