×

IND vs ENG Test: कुलदीप यादव और जूरेल ने संभाला मोर्चा, भारत दूसरे दिन के खेल के बाद 219/7

IND vs ENG 4th Test 2nd Day Report: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन की शुरुआत में काफी शानदार प्रदर्शन किया टीम की ओर से रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के पहले दिन के बाद

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Feb 2024 12:09 PM GMT
IND vs ENG 4th Test 2nd Day Report
X

IND vs ENG 4th Test 2nd Day Report (photo. Social Media)

IND vs ENG 4th Test 2nd Day Report: रांची में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन की शुरुआत में काफी शानदार प्रदर्शन किया। टीम की ओर से रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के पहले दिन के बाद के शेष बचे हुए तीन विकेट लेकर बढ़त बनाई थी। लेकिन उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने आज के दिन काफी खराब खेल खेला। जी हां, 05 मैचों की सीरीज के चौथे मैच के दूसरे दिन भारत की बैटिंग काफी निराशाजनक थी। जिसके कारण टीम अपनी पहली पारी में केवल 219 रनों तक ही अपने 07 विकेट हो चुकी है।

मैच में पिछड़ रही है भारतीय टीम!

आपको बताते चलें कि दिन के खेल की शुरुआत जो रूट ने अपने परिचित अंदाज में की, लेकिन रविंद्र जडेजा ने तीन सफलता लेकर इंग्लैंड को 353 रनों पर ऑल आउट किया। उसके बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की बारी थी। लेकिन, भारतीय कप्तान जेम्स एंडरसन की बॉल को नहीं समझ पाए और पहले सेशन के दौरान ही अपना विकेट खो बैठे। इसके बाद शुभमन गिल और जायसवाल ने लंच ब्रेक तक टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

दूसरे सेशन में शुभमन गिल ने अपना विकेट स्पिनर शोएब बशीर को दे दिया। वह केवल 38 रन बनाकर आउट हो गए। बशीर ने इसके बाद रजत पाटीदार और रविंद्र जडेजा को भी आउट किया। उन्होंने इसी के साथ दूसरे सेशन में इंग्लैंड को फिर से मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। हालांकि अभी भी यशस्वी जायसवाल क्रीज पर मौजूद थे। लेकिन टी ब्रेक के बाद भारत को सबसे बड़ा झटका लगा।

यहां यशस्वी जायसवाल शोएब बशीर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने इस पारी में 117 गेंद पर 73 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 08 चौके और 01 छक्का भी देखने को मिला। जायसवाल के बाद सरफराज खान 14 बनाकर आउट हो गए और फिर रविचंद्रन अश्विन भी अपना विकेट नहीं बचा पाए। दिन का खेल समाप्त होने तक टीम की ओर से ध्रुव जूरेल नाबाद 30 रन और कुलदीप यादव नाबाद 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर शोएब बशीर ने काफी प्रभावित किया। उन्होंने आज के दिन भारत के 07 में से 04 विकेट लिए, जिसमें पूरा टॉप ऑर्डर शामिल था। उनके अलावा जेम्स एंडरसन को केवल एक सफलता मिली और दूसरे स्पिनर टॉम विलियम हार्टले को भी दो विकेट प्राप्त हुए। भारत इस समय काफी खराब स्थिति में हैं और इंग्लैंड से अभी भी 134 रन पीछे चल रहा है। तीसरे दिन भारत को वापसी के लिए कुछ बड़ा प्लान तैयार करना पड़ेगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story