×

Ind vs Eng 4th Test: अगले टेस्ट से अजिंक्य रहाणे की छुट्टी! नए उपकप्तान के दावेदारी में ये तीन खिलाड़ी आगे

Ind vs Eng 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है कि कैप्टन कोहली उन्हें अगले मैच से बाहर रख सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 6 Sep 2021 3:00 AM GMT
Ajinkya Rahane
X

अजिंक्य रहाणे (फाइल फोटो- सोशल मीडिया) 

Ind vs Eng 4th Test: ओवल टेस्ट ( Oval Test) मैच के दूसरी पारी में लगभग सभी भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस बार भी खास बल्लेबाजी करते नजर नहीं है, जिसके बाद उन्हें अगले टेस्ट मैच से बाहर रखा जा सकता है। वहीं टीम के उपकप्तान के रूप में 3 खिलाड़ियों को दावेदार माना जा रहा है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अब फ्लॉप होते नजर आ रहे है। इस टेस्ट सीरीज में रहाणे ने सिर्फ एक बार ही अर्धशतक बना पाए हैं। खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उन्हें लगातार मैच खेलने का मौका दे रहे हैं।

रहाणे के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए ये अटकलें लगाई जा रही थी कि कैप्टन कोहली रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को एक मौका देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और रहाणे को फिर से मैच खेलने का मौका दिया गया। ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रहाणे फिर से फ्लॉप हो गए और वे बिना रन बनाए ही पवैलियन लौट गए।

चौथे दिन भी रहाणे का जादू न चलने के कारण माना जा रहा है कि कोहली ये गलती पांचवें टेस्ट मैच में नहीं करेंगे। वहीं अगले टेस्ट मैच में टीम को नया उपकप्तान मिल सकता है। नए उपकप्तान (New Vice Captain) के रेस में तीन खिलाड़ी दावेदारी में उतरे हैं। पहला रोहित शर्मा (Rohit Sharma), दूसरा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तीसरा केएल राहुल (KL Rahul)।

रोहित शर्मा-ऋषभ पंत-केएल राहुल (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

रोहित शर्मा हैं उपकप्तान के सबसे बड़े दावेदार

रोहित शर्मा टीम इंडिया के नए उपकप्तान के बड़े दावेदार माने जा रहे है। हालांकि वे सीमित ओवर क्रिकेट के पहले से ही उपकप्तान है, लेकिन रहाणे पांचवे टेस्ट मैच से बाहर हुए तो रोहित शर्मा को टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया का नया उपकप्तान बनाया जा सकता है। रोहित शर्मा ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत और केएल राहुल ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम इंडिया के नए उपकप्तान की दावेदारी में इनका भी नाम शामिल किया गया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story