×

IND vs ENG 4th Test Highlights: रांची में दूसरा दिन शुरू होते ही अंग्रेजों ने टेके घुटने, शतकवीर जो रूट नाबाद पवेलियन लौटे

IND vs ENG 4th Test Highlightst: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चल रहे चौथे टेस्ट मैच में बड़ा मोड़ आ चुका है मैच के दूसरे दिन पहले सेशन के शुरुआती ओवरों में ही भारत इंग्लैंड को ऑलआउट

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Feb 2024 6:14 AM GMT
IND vs ENG 4th Test
X

IND vs ENG 4th Test (photo. Social Media)

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चल रहे चौथे टेस्ट मैच में बड़ा मोड़ आ चुका है। क्योंकि मैच के दूसरे दिन पहले सेशन के शुरुआती ओवरों में ही भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को ऑलआउट करने में सफल रहे। जी हां टीम की ओर से रविंद्र जडेजा ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और एक के बाद एक तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 353 रनों पर समाप्त किया। हालांकि, जो रूट आखिर तक नाबाद खड़े रहे।

आखिर तक डटे रहे जो रूट

बैजबॉल का घमंड दिखाने वाली इंग्लैंड की पूरी टीम जहां एक तरफ ऑल आउट हो गई, तो वहीं बैजबॉल को छोड़ परंपरागत टेस्ट के व्यवहार से खेल रहे जो रूट नाबाद पवेलियन लौटे। जो रूट ने अपनी इस पारी में 274 गेंदों का सामना किया और 122 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 10 बेहतरीन चौके भी देखने को मिले। हालांकि, पारी में उन्होंने कोई भी छक्का नहीं लगाया। बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 44.53 का रहा।

जो रूट के अलावा इस पारी में सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने बनाए। उन्होंने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी पूरा किया। अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्के और 9 चौकों की मदद से इस गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए 58 रन जोड़े। हालांकि, रविंद्र जडेजा की एक गेंद को वह समझ नहीं पाए और विकेट के पीछे खड़े ध्रुव जूरेल को कैच थमा बैठे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की पहली पारी जहां 353 रनों पर समाप्त हो चुकी है, वहीं भारत ने भी अपनी पहली पारी की शुरुआत कर दी। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया की गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो रविंद्र जडेजा को इस मैच में सबसे ज्यादा 04 सफलताएं मिली। उनके बाद डेब्यू कर रहे आकाश दीप ने तीन विकेट लिए, मोहम्मद सिराज को दो विकेट मिले, आर अश्विन को एक सफलता मिली। इनके अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सका।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story