×

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड को दिन में दिखाएं तारें, टीम इंडिया ने की वापसी

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कुलदीप-जुरेल की साझेदारी ने टीम इंडिया को दिलायी राहत, ऐसा रहा लंच तक का हाल

Kalpesh Kalal
Published on: 25 Feb 2024 6:12 AM GMT
Dhruv Jurel-Kuldeep Yadav
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का रोमांच जारी है। इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने मैच में कुछ हद तक वापसी कर ली है। जहां तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल की कमाल की साझेदारी और जुरेल की जबरदस्त पारी के दम पर टीम इंडिया ने बढ़िया फाइट को अंजाम देते हुए पहली पारी में 307 रन बनाए। लंच से ठीक पहले भारतीय टीम 307 के स्कोर पर आउट हो गई, लेकिन इंग्लैंड को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया।

तीसरे दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया की जोरदार वापसी

रांची के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दूसरे दिन टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया था। लेकिन मैच के तीसरे दिन लंच तक भारत ने कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल के बीच हुई शानदार साझेदारी के दम पर मैच में कमबैक कर लिया है। जहां तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन के स्कोर पर आउट हो गई। जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने शानदार 90 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को केवल 46 रनों की बढ़त लेने दी।

जुरेल और कुलदीप की जोड़ी ने फिर से किया अंग्रेज गेंदबाजों को परेशान

इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 219 रन के स्कोर पर 7 विकेट से स्कोर से तीसरे दिन आगे खेलना शुरु किया। दूसरे ही दिन क्रीज पर करीब 17 ओवर बिताने वाले कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल फिर से उतरे। इस तीसरे दिन कुलदीप और जुरेल ने इंग्लिश गेंदबाजों को पूरे साहस के साथ सामना किया और खूब परेशान किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने जहां मौका मिला वहां रन निकाले और इस तीसरे दिन भी 15 ओवर तक खेल डाले। दोनों के बीच 8वें विकेट के लिए 76 रनों की अहम साझेदारी हुई और आखिरकार इस जोड़ी को जेम्स एंडरसन ने तोड़ा, जिन्होंने कुलदीप को चलता किया। कुलदीप यादव ने 131 गेंदों में 28 रन की पारी खेली।

ध्रुव जुरेल ने किया कमाल, पुछल्लों के साथ भारत के स्कोर को पहुंचाया 307 पर

भारतीय टीम को 253 रन के स्कोर पर 8वां झटका लगा। इसके बाद डेब्यूटंट आकाश दीप खेलने आए। आकाश दीप ने भी जुरेल का बेहतरीन साथ दिया। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच एक बार फिर से साझेदारी बनने लगी। इसी बीच जुरेल ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक बनने के बाद ध्रुव जुरेल ने तेजी से स्कोर बढ़ाया। जुरेल ने आकाश दीप के साथ मिलकर भी इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान करना जारी रखा और भारत के स्कोर को 300 के करीब पहुंचा दिया। आखिरकार शोएब बशीर ने आकाश दीप को आउट कर अपनी टीम को 9वीं सफलता दिलायी और आखिर में टॉम हार्टले ने ध्रुव जुरेल को 90 के स्कोर पर आउट कर ना केवल इंडिया की पारी को ढ़ेर किया, बल्कि जुरेल के डेब्यू शतक से भी रोक दिया। भारतीय टीम 307 के स्कोर पर आउट हुई और इंग्लैंड ने 46 रनों की बढ़त बनायी। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने 5 और हार्टले ने 3 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story