×

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: टीम इंडिया चौथे दिन जीत के करीब, चौथे दिन लंच तक ऐसा है मैच का हाल

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: 192 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया के लिए यशस्वी-रोहित ने रखी जीत की नींव, अब भारतीय टीम मैच जीतने के पहुंची करीब

Kalpesh Kalal
Published on: 26 Feb 2024 6:38 AM GMT
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत की तैयारी कर ली है। रांची में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम 192 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है और लंच तक 3 विकेट के नुकसान पर 118 रन का स्कोर करने के साथ ही अब जीत से केवल 74 रन दूर है।

चौथे दिन लंच तक जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया

रांची में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड से जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला है। जिसके बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी तीसरे दिन शानदार शुरुआत के बाद चौथे दिन खेलने उतरी और इस शुरुआत को मजबूती से आगे बढ़ाया। हालांकि टीम इंडिया ने 84 से 100 रनों के बीच यशस्वी, रोहित और रजत पाटीदार के विकेट तो खो दिए, लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और रवीन्द्र जडेजा ने पारी संभाल ली है और लंच तक 3 विकेट पर 118 रन बना लिए हैं।

रोहित-यशस्वी की जोड़ी ने दी जबरदस्त शुरुआत

भारतीय टीम को रांची टेस्ट मैच जीतने और साथ ही इस सीरीज को अपने नाम करने के लिए 192 रनों का टारगेट मिला, जिसके बाद तीसरे ही दिन रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 40 रन जोड़ दिए। टीम इंडिया तीसरे दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन से आगे खेलने उतरी। रोहित और यशस्वी की जोड़ी ने चौथे दिन भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को देखते ही देखते 18वें ओवर में ही 84 रन तक पहुंचा दिया। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी।

भारत ने अच्छी शुरुआत के बाद 16 रन के अंदर खोए 3 विकेट

भारतीय टीम के लिए 192 रनों के लक्ष्य के सामने 84 रन की मजबूत शुरुआत हुई। लेकिन 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर जो रूट ने यशस्वी जायसवाल को पैवेलियन की राह दिखा दी। यशस्वी ने 37 रन का योगदान दिया। 84 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद रोहित शर्मा भी 55 रन के निजी स्कोर पर टॉम हार्टले का शिकार बने। इसके तुरंत बाद रजत पाटीदार भी खाता तक नहीं खोल सके और उन्हें शोएब बशीर ने चलता किया। भारत ने 100 रन पर 3 विकेट खो दिए और फिर से मैच बदलने का अंदेशा दिखने लगा।

गिल-जडेजा ने पारी को संभाला, लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 118/3

केवल 16 रन के भीतर ही 3 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर रवीन्द्र जडेजा खेलने आए। शुभमन गिल और रवीन्द्र जडेजा ने बहुत ही धीरे-धीरे समझबूझ के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने रन गति को तो तेज नहीं किया, लेकिन विकेट नहीं गिरने दिया। लंच तक खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 118 रन बना लिए हैं। जो अब जीत से केवल 74 रन दूर है। शुभमन गिल 18 और रवीन्द्र जडेजा 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story