×

IND vs ENG 4th Test Match: चाय तक शाबिर के कहर ने तोड़ी भारतीय बल्लेबाजी क्रम की क़मर, गिल सहित 3 को भेजा वापस

IND vs ENG 4th Test Match: भारत इंग्लैंड की टीमों के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में दूसरे दिन अचानक इंग्लैंड ने वापसी कर ली जिसका पूरा श्रेय इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज शोएब बशीर को

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Feb 2024 10:46 AM GMT
IND vs ENG 4th Test
X

IND vs ENG 4th Test (photo. Social Media)

IND vs ENG 4th Test: रांची में भारत इंग्लैंड की टीमों के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में दूसरे दिन अचानक इंग्लैंड ने वापसी कर ली। जिसका पूरा श्रेय इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को जाएगा। जिन्होंने दूसरे दिन के दूसरे सेशन में तीन विकेट लेकर भारत की कमर तोड़ कर रख दी। इन तीन विकेट में शुभमन गिल, रजत पाटीदार और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी शामिल है। जिनके ऊपर टीम की जिम्मेदारियां का बोझ भी था।

शोएब बशीर का चला जादू!

आपको बताते चलें कि पहले सेशन के अंत तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 34 रन बना लिए थे और रोहित शर्मा के रूप में केवल एक ही विकेट गंवाया था। दूसरे सेशन की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने काफी धीमी राखी। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी भी की। लेकिन, इसके बाद स्पिनर शोएब बशीर की बॉल को शुभमन गिल भांप नहीं सके और अपना विकेट दे बैठे।

मैच में उन्होंने 65 गेंद का सामना करते हुए 38 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 06 चौके भी निकले। गिल के बाद रजत पाटीदार ने मोर्चा संभालने का प्रयास किया, लेकिन वह भी 17 रन पर बशीर का शिकार बने। पाटीदार के बाद रवींद्र जडेजा 12 गेंद में 12 रन बनाकर शोएब बशीर को अपना विकेट दे बैठे। हालांकि उन्होंने अपनी इस पारी में दो शानदार छक्के भी जड़े थे। जिसके कारण टीम का स्कोर भी 100 रनों के पार पहुंचा। भारत को इस मैच में मुश्किलें भी हो सकती है।

वहीं अब तीन विकेट गिर जाने के बाद सरफराज खान पर एक बार फिर से टीम का दारमदार आ चुका है। दूसरे दिन टी-ब्रेक तक टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर केवल 131 रन था। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया और वह नाबाद 54 रनों पर खेल रहे थे। वहीं सरफराज खान 01 रन बनाकर उनके साथ डटे हुए थे। इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ने तीन विकेट लिए, साथ ही जेम्स एंडरसन के नाम रोहित शर्मा का इकलौता रहा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story