×

IND vs ENG 5th Test: ECB ने पांचवें टेस्ट का समय बदला, अब इतने बजे से होगा भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबला

IND vs ENG 5th Test Match: एक जुलाई से भारत-इंग्लैंड का टेस्ट मैच अब वहां के लोकल समयानुसार 10.30 बजे शुरू होगा, वैसे आमतौर पर इंग्लैंड में टेस्ट मैच सुबह 11 बजे शुरू होते हैं।

Prashant Dixit
Published on: 26 Jun 2022 2:40 PM GMT
India vs England Test Match chenj time
X

India vs England Test Match chenj time (image credit internet)

India vs England Test Match: भारतीय (India) टीम 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) के दौरे पर है। जो टेस्ट मैच खेला जाना है, भारत के पिछ्ले इंग्लैंड के दौरे पर पांच मैच की सीरीज का बचा हुआ है, जो एक मैच कोरोना के कारण खेला नही जा सका था। जिस सीरीज में भारत अभी अच्छी स्थिती 2-1 से आगे है। यह मैच बर्मिंघम शहर के एजबेस्टन में टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरू होगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस मैच की टाइमिंग में बदलाव किया है, जिस कारण यह मैच तय समय से आधा घंटे पहले शुरू होगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बदला समय

एक रिपोर्ट के अनुसार 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच अब लोकल समयानुसार 10.30 बजे शुरू होगा, आमतौर पर इंग्लैंड में टेस्ट मैच सुबह 11 बजे शुरू होते हैं, अगर भारतीय समयानुसार देखा जाए तो यह टेस्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस 2:30 पर होगा, पहले ये टेस्ट मैच भारत के समय के अनुसार 3:30 बजे शुरू होता था, जबकि टॉस 3 बजे होता। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के फैंस की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया है। यह टेस्ट मैच दोपहर 3 बजे शुरू होने से स्टंप की टाइमिंग 10 बजे हो जाएगी।

भारत सीरीज में अच्छी स्थिति में

भारत की सीरीज में स्थिती सबसे अच्छी भारत को इंग्लैंड विरूद्ध 1 जुलाई से पिछली 5 टेस्ट की सीरीज का एक बचा हुआ मैच खेलना है। जो पिछले साल हुई सीरीज़ का का ही बचा हुआ एक मैच है। टीम इंडिया इस सीरीज़ में अभी 2-1 से आगे चल रही है, अगर यह मैच ड्रॉ होता है या भारत जीतता है, तो टीम इंडिया के नाम यह सीरीज़ हो यह सीरीज़ हो जाएगी। भारत के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए है, इसके बाद टीम की कप्तानी कौन करेगा बड़ा सवाल होगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story