×

Ind vs Eng 5th Test: पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम को परेशान कर सकते हैं इंग्लैंड के ये दो खिलाड़ी, हुई इनकी धमाकेदार वापसी

Ind vs Eng 5th Test: मैनचेस्टर में होने वाले 5वें टेस्ट मैच के लिए ईसीबी ने अपने टीम का एलान कर दिया है। इस टेस्ट में जोस बटलर और जैक लीच की वापसी हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 8 Sep 2021 1:51 AM GMT
Ind vs Eng
X

इंग्लैंड टीम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Ind vs Eng 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखिरी (India vs England 5th Test Match) मैच 10 सितंबर को मैनचेस्टर में होगा। पांचवा मैच जीतने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board, ECB) ने अपने टीम का एलान कर दी है। पांचवें टेस्ट मैच में टीम के दो धुरंधरों की वापसी की गई है। टीम में जोस बटलर (Jos Buttler) और जैक लीच (Jak Leach) की वापसी हुई है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने टीम (England Team) का एलान करते हुए कहा कि, "पिता बनने के कारण जोस बटलर चौथे टेस्ट मैच में जोस बटलर नहीं खेल सके थे। उनकी फिर से वापसी हुई है। वहीं सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को वापस उनके क्लब भेजा गया है। उन्हें चौथे टेस्ट में शामिल किया गया था।"

जोस बटलर-जैक लीच (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

क्यों टीम से बाहर हुए थे जोस बटलर

दरअसल, इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) दूसरी बार पिता बनने के कारण चौथे मैच में नहीं खेल सके। वहीं अटकलें लगाई जा रही है कि पांचवें टेस्ट मैच में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को भी मैदान में उतारा जा सकता है। हालांकि उन्हें पिछले चारों टेस्ट मैच में खेलेने का मौका नहीं दिया गया था।

लीच ने चार टेस्ट में लिए थे 18 विकेट

फरवरी और मार्च में खेले गए टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाज जैक लीच का प्रदर्शन काफी अच्छा था। उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 18 विकेट लपके थे। एक बार उन्होंने 54 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन को सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस माना जाता है। हालांकि इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम भारत से 1-3 से हार गई थी।

पांचवें टेस्ट मैच में ऐसी होगी इंग्लैंड की टीम:

जो रूट (कप्तान)

मोइन अली

जेम्स एंडरसन

जॉनी बेयरस्टो

रोरी बर्न्स

जोस बटलर

सैम करन

हसीब हमीद

डैन लॉरेंस

जैक लीच

डेविड मलान

क्रेग ओवरटन

ओली पोप

ओली रॉबिन्सन

क्रिस वोक्स

मार्क वुड

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story