×

एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय फैंस पर हुई नस्लीय टिप्पणी, जानिए पूरा मामला

Edgbaston Test: भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला-अफ़ज़ाई करने के लिए कई फैंस आए हुए थे। लेकिन स्टेडियम में उनके साथ इंग्लैंड के कुछ फैंस ने काफी बुरा बर्ताव किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 July 2022 5:59 AM GMT
एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय फैंस पर हुई नस्लीय टिप्पणी, जानिए पूरा मामला
X

Edgbaston Test: एजबेस्टन टेस्ट में पहले चार दिन का खेल पूरा हो चुका है। मैदान पर दोनों टीमों के बीच पहले दिन से कड़ी टक्कर देखने को मिली है। लेकिन टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टेडियम में इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस के द्वारा बड़ी शर्मनाक हरकत देखने को मिली। भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला-अफ़ज़ाई करने के लिए कई फैंस आए हुए थे। लेकिन स्टेडियम में उनके साथ इंग्लैंड के कुछ फैंस ने काफी बुरा बर्ताव किया। उन्होंने भारतीय फैंस पर रंगभेद टिप्पणी करते उनके साथ गलत व्यवहार किया। भारतीय दर्शकों के साथ स्टेडियम में हुए इस बर्ताव के बाद वेल्स क्रिकेट बोर्ड जल्द बड़ा एक्शन लेगा।

जल्द जांच कर लिया जाएगा कड़ा एक्शन:

बता दें यह पहला मौका नहीं है जब क्रिकेट के स्टेडियम में दर्शकों के साथ ऐसी घटना हुई हो। नस्लीय टिप्पणी के इस मामले के बाद वेल्स क्रिकेट बोर्ड और उनके अधिकारी जल्द मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन ले सकते है। इस घटना के सामने आने के बाद एजबेस्टन के चीफ एग्जीक्यूटिव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''इस घटना के बारें में जानकर वो बहुत हैरान है। उन्होंने आगे लिखा कि ''हम एजबेस्टन में सभी के लिए सुरक्षित और स्वागत करने योग्य माहौल बना रहे हैं। इस मामले कि जल्द पूरी जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

महिला ने ट्वीट कर बताई आपबीती:

बता दें ट्विटर पर एक महिला ने इस मामले को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। महिला ने अपनी आपबीती बताते हुए लिखा कि ''पहले दिन दिन उन्होंने फैंस के साथ मैच का पूरा लुफ्त उठाया था। लेकिन चौथे दिन अचानक इंग्लैंड के कुछ फैंस भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी करने लगे। उस महिला ने इसे बहुत ही बुरा अनुभव बताते हुए ट्विटर के माध्यम से अपनी बात रखी।

मैच पर इंग्लैंड की पकड़:

एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है। पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम को 119 रनों की दरकरार है। वहीं टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए 7 विकेट की जरुरत है। जिस हिसाब से रूट और बेयरस्टो बल्लेबाजी कर रहे है ऐसे में भारत को करिश्माई गेंदबाजी ही जीता सकती है। सीरीज में पहले खेले गए चार मुकाबलों में से 2 टेस्ट में इंडिया ने और एक टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है। ऐसे में इस टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया के पास सीरीज जीत का बेहतरीन मौका था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story