×

IND vs ENG: टीम इंडिया की हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम का किया बचाव, बताया- कहां पर रह गई चूक

IND vs ENG: हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों भारत को रोमांचक मुकाबले में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Jan 2024 3:47 AM GMT
Rahul Dravid
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच मेहमान टीम इंग्लैंड ने अपने नाम किया। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रोमांचक मोड़ पर चले गए मुकाबले को 28 रनों से जीत लिया। भारत को मिली इस शिकस्त के साथ ही अब सीरीज में रोहित शर्मा एंड कंपनी 0-1 से पिछड़ गई है। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले 3 दिन तक बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन चौथे दिन भारत के प्रदर्शन में काफी चूक हुई।

हैदराबाद टेस्ट मैच की हार के बाद टीम के बचाव में उतरे कोच राहुल द्रविड़

पहले टेस्ट मैच में मिली इस हार के बाद टीम इंडिया आलोचकों के निशानें पर आ गई है। जहां भारत ने पहली पारी के आधार पर 190 रनों की लीड लेने के बावजूद भी इस मैच को गंवा दिया। जिसे लेकर अब भारतीय टीम को खूब टारगेट किया जा रहा है। इसी बीच टीम इंडिया की हार के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की बड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। राहुल द्रविड़ ने पूरी तरह से अपनी टीम का बचाव किया। उन्होंने टीम के चौथे दिन के प्रदर्शन के लिए सख्ती ना दिखानें की बात कही।

एक दिन के खेल के लिए टीम पर नहीं दिखानी चाहिए सख्ती- राहुल द्रविड़

भारत की हैदराबाद टेस्ट मैच में हुई हार के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि, ''दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहा। सिर्फ टेस्ट के चौथा दिन के परफॉर्मेंस की वजह से सख्ती नहीं दिखानी चाहिएष हमारी पहली पारी में अच्छी शुरुआत हुई थी। दूसरे दिन तक कंडीशन अच्छी थी। लेकिन हम अच्छी शुरुआत को भुना नहीं सके। हमारे लिए किसी खिलाड़ी ने शतक नहीं लगाया। मुझे लगता है कि पहली पारी में 70-80 रन कम बने हैं। दूसरी पारी हमेशा चुनौती से भरी होती है।''

भारतीय टीम की पारी चौथे दिन 231 के जवाब में 202 रन पर ढ़ेर

भारतीय टीम को हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच में 28 रन की रोमांचक हार का सामना करना पड़ा। यहां पर भारत को जीत के लिए चौथे दिन 231 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी इंग्लैंड के डेब्यूटंट टॉम हार्टले की स्पिन में फंस गया और पूरी टीम 202 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गई। इससे पहले मैच में पहली पारी में इंग्लैंड ने 246 रन का स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाकर 190 रनों की भारी बढ़त ली थी, लेकिन इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में ओली पोप के बेहतरीन 196 रनों की पारी से 420 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story