×

IND vs ENG: इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी की वीजा पर फंसा पेंच, राजकोट एयरपोर्ट पर 2 घंटे तक वीजा को लेकर चला ड्रामा

IND vs ENG: इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट पर रोका, वीजा के लिए 2 घंटें उन्हें करना पड़ा एयरपोर्ट पर इंतजार

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Feb 2024 5:19 AM GMT
England Cricket Team
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत में टेस्ट सीरीज खेलने को आयी है। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली ये टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसमें वो अपने प्रदर्शन से जितना चर्चा नहीं बटोर पा रही है, उससे ज्यादा चर्चा तो उनके खिलाड़ियों की वीजा को लेकर हो रही है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की वीजा ने इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से ही बड़ी सुर्खियां बटोरी हैं, जहां पहले इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर की वीजा का पेंच फंसा था, तो अब तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक और खिलाड़ी की वीजा पर ड्रामा देखने को मिला।

इंग्लैंड की टीम पर पड़ी वीजा की मार, अब रेहान अहमद पर वीजा की आंच

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा स्टार स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद की वीजा को लेकर बड़ा बवाल देखने को मिला। इस इंग्लिश खिलाड़ी को राजकोट में एयरपोर्ट पर वीजा को लेकर रोक दिया गया, जहां उन्हें 2 घंटें तक इंतजार करना पड़ा। भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वीजा को लेकर काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा है।

रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट पर वीजा के लिए 2 घंटे रोका

दरअसल 15 फरवरी को राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम अबू धाबी से भारत लौटी और राजकोट के लिए पहुंची। इसी दौरान सोमवार को इंग्लिश टीम के स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद को वीजा संबंधी मामले को लेकर रोक दिया। बताया जा रहा है कि अबू धाबी से लौटने के बाद रेहान अहमद सिंगल एन्ट्री वीजा लेकर आए हैं। पाकिस्तान मूल के इस खिलाड़ी को इसी वजह से एयरपोर्ट पर रोक दिया, जिन्हें 2 घंटे तक वहां पर इंतजार करना पड़ा आखिर में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले को लेकर संज्ञान लिया और वीजा संबंधी मामले को क्लीयर कराया।

रेहान अहमद को वीजा संबंधी सुलटारा करने के लिए 2 दिन का वक्त

लेकिन इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार एक बयान में कहा गया कि इंग्लैंड की टीम को फिर से रेहान का वीजा बनवाने के लिए कहा गया है। ये काम उन्हें दो दिनों में करना है। तब तक के लिए लेग स्पिनर को टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ भारत में रहने की इजाजत है। वो मंगलवार को होने वाली प्रैक्टिस में भी टीम का हिस्सा होंगे।भले ही रेहान अहमद को अभी के लिए टीम के साथ प्रैक्टिस करने और होटल में रूकने की इजाजत मिल गई है, लेकिन ये मामला अभी सुलझा नहीं है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ये मामला कब और कैसे सुलझता है।



Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story