×

IND vs ENG: बारिश बचा सकती है टीम इंडिया की हार!, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

IND vs ENG: टेस्ट के पांचवें दिन यानी मंगलवार को इंद्रदेव की मेहरबानी से भी टीम इंडिया टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो सकती है। 119 रन बनाने के लिए इंग्लैंड को कम से कम 30-40 ओवर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 July 2022 10:08 AM GMT
IND vs ENG: बारिश बचा सकती है टीम इंडिया की हार!, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
X

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन सिर्फ दो ही सेशन के खेल में इंग्लैंड ने बाजी पलट दी। एक समय इस टेस्ट में टीम इंडिया की जीत लगभग तय लग रही थी। लेकिन टेस्ट की चौथी पारी में जो रूट और जोनी बेयरस्टो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पांचवें दिन भारत को मैच जीतने के लिए 7 विकेटों की जरूरत है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड को केवल 119 रन बनाने है। टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए अपने गेंदबाजों से करिश्माई गेंदबाजी की उम्मीद है। वहीं पांचवें दिन मौसम की भी बड़ी अहम भूमिका रह सकती है।

बारिश के आसार:

टेस्ट के पांचवें दिन यानी मंगलवार को इंद्रदेव की मेहरबानी से भी टीम इंडिया टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो सकती है। 119 रन बनाने के लिए इंग्लैंड को कम से कम 30-40 ओवर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। अगर मैच की शुरुआत में बारिश आ जाए तो टेस्ट ड्रा की ओर बढ़ जाएगा। सुबह से एजबेस्टन के मैदान पर घने काले बादल छाए हुए है। ऐसे में पांचवें दिन बारिश का पूर्वानुमान भी लगाया जा रहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक इसके आसार 12 फीसदी बताए जा रहे हैं।

मैच का अब तक का हाल:

बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने ऋषभ पंत के तूफानी शतक की बदौलत पहली पारी में 416 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने 284 रन पर समेट दिया था। पहली पारी के आधार पर भारत के पास 132 रन की बढ़त थी। लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज गैर जिम्मेदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 245 रन पर आउट गए। ऐसे में इंग्लैंड को 378 रन का लक्ष्य मिला था। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 259 रन बना लिए थे।

दूसरी पारी में गेंदबाज़ो का साधारण प्रदर्शन:

भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 284 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। इससे मेजबान टीम बैकफुट पर आ गई थी। लेकिन दूसरी पारी में बुमराह को छोड़कर बाकी गेंदबाजों ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। इंग्लैंड की टीम का पहला विकेट 107 रनों पर गिरा। जिसके बाद लगातार तीन झटकों से मेजबान टीम के बल्लेबाज सहम गए थे। उस समय भारतीय गेंदबाजों ने रूट और बेयरस्टो पर दबाब नहीं बनाया। अब देखना है कि क्या भारतीय गेंदबाज पांचवें दिन कुछ करिश्मा कर पाते है या नहीं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story