×

IND vs ENG: इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव, दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

मैच में रोटेशन पॉलिसी के तहत टीमों में खिलाड़ियों के बीच फेरबदल किए जाते हैं। इसी पॉलिसी के तरह इंग्लैंड की टीम ने जेम्स एंडरसन (James Anderson), जोस बटलर और स्पिनर डॉम बेस (Dominic Bess) को आराम दिया है।

Chitra Singh
Published on: 12 Feb 2021 11:50 AM GMT
IND vs ENG: इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव, दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी
X
IND vs ENG: इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव, दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: चेन्नई में 13 फरवरी को भारत और इंग्लैंड बीच दूसरा टेस्ट मैच शूरू होगा, जोकि एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में होगा। दूसरे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड ने अपनी टीम में कुछ बदलाब किए है। जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपनी टीम से जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्पिनर डॉम बेस (Dominic Bess) को रेस्ट दिया है।

दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगें ये खिलाड़ी

मैच में रोटेशन पॉलिसी के तहत टीमों में खिलाड़ियों के बीच फेरबदल किए जाते हैं। इसी पॉलिसी के तरह इंग्लैंड की टीम ने जेम्स एंडरसन (James Anderson), जोस बटलर और स्पिनर डॉम बेस (Dominic Bess) को आराम दिया है। वहीं, जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल होने के कारण मैच से बाहर रहेगें। बता दें कि इस रोटेशन पॉलिसी के तहत मोइन अली को खेलने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें... पेपरलेस बजट: विधायकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण, देखें तस्वीरें

ECB ने जारी किया बयान

टीम में बदलाव को लेकर बीते गुरूवार को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक बयान जारी किया था। इस बयान में ECB में कहा, “जोफ्रा आर्चर दाईं कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। वह इसी स्थान पर पहले टेस्ट के दौरान असहज महसूस कर रहे थे।”

ECB

तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगें आर्चर

ECB ने अपने बयान में आगे कहा, “इस तेज गेंदबाज को किसी पिछली परेशानी के कारण यह चोट नहीं लगी। यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी और यह तेज गेंदबाज अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगा।” वहीं टीम के कप्तान जो रूट ने कहा, "जोफ्रा का नहीं खेलना झटका है, लेकिन उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट तक फिट हो जाएगा।"

यह भी पढ़ें... UP से बड़ी खुशखबरी: कोरोना हुआ खत्म, अब सभी मरीजों को मिलेगा इलाज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story