×

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने दिखाया बल्ले का दम, FIFTY बनाकर किया माइकल वॉन का मुंह बंद

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने लंबे समय के बाद अर्धशतक पूरा किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पुजारा ने अर्धशतक पूरा किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 28 Aug 2021 4:32 AM GMT
IND VS ENG
X

 चेतेश्वर पुजारा-माइकल वॉन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

IND vs ENG: 'पुजारा अपना दिमाग खो चुके हैं और अपनी तकनीक भी भूल गए हैं' ऐसे कहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने करारा जवाब दिया है। लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक (Cheteshwar Pujara 50 Runs) जड़ा है। हालांकि इस सीरीज के बीते मैच में पुजारा का कुछ खास प्रदर्शन नहीं था।

लॉर्डस के मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दूसरे पारी में चेतेश्वर पुजारा 45 रन बनाकर आउट हो गये थे। वहीं लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहली पारी में पुजारा मात्र एक रन ही बना पाए थे, जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पुजारा की आलोचना करते हुए कहा था, "ऐसा लगता है कि मानो वे अपना दिमाग खो चुके है और वे अपने खेलने का टेक्निक भी भूल चुके है। वे मात्र क्रीज पर खड़े रहने के लिए खेलते हैं। एंडरसन ने उन्हें बहुत ही बढ़िया तरीके से आउट किया है।"

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने लंबे समय के बाद अर्धशतक पूरा किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच (India vs England 3rd Match) के तीसरे दिन पुजारा ने 180 गेंदों में 91 रन पूरा किया है। इस मैच के दौरान पुजारा के बल्ले से 15 चौके निकले। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में पुजारा ने अपना पांच पारी खेलकर 17.75 के औसत से मात्र 71 बना पाए थे।

टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं थी, लेकिन रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा (Rohit Sharma and Cheteshwar Pujara) की जोड़ी ने टीम की कमान संभाली, हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 59 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने अपनी लंबी पारी खेलते हुए 50 रन पूरे किए। रोहित शर्मा के बाद आउट टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पुजारा का साथ दे रहे हैं।

बताते चलें कि टेस्ट मैच के तीसरे दिन खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड ने अभी 139 रनों की बढ़त बनाई हुई है। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली मैदान पर टिके हैं। पुजारा 91 रन बनाकर कोहली 45 रन बनाकर नाबाद हैं। पुजारा व कोहली ने तीसरे दिन नाबाद 99 रन की साझेदारी खेली। पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story