×

IND vs ENG Day 3 Report: रोचक मोड़ पर पहुंचा हैदराबाद टेस्ट, जसप्रीत बुमराह के झटकों के बाद ओली पोप ने इंग्लिश पारी संभाली

IND vs ENG Day 3 Report: हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ओली पोप के शतक से इंग्लिश टीम संभली, भारत पर बनायी 126 रन की लीड

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Jan 2024 12:06 PM GMT
Olli Pope
X

IND vs ENG (Source_Sociel Media)

IND vs ENG Day 3 Report: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल बहुत ही रोचक रहा, जहां इंग्लैंड की दूसरी पारी में ओली पोप के शानदार शतक के बाद अब मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। तीसरे दिन के खेल के खत्म होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 316 रन बनाकर भारत पर अपनी लीड 126 रन तक पहुंचा दी है।

ओली पोप के शानदार शतक से संभला इंग्लैंड, 126 रन की बना लीड

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 190 रनों की बढ़त बनायी, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त शुरुआत करते हुए बैजबॉल अंदाज में बल्लेबाजी की। इंग्लैंड की तेज गति से बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह के झटकों के बाद ओली पोप के शतक से इंग्लैंड टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति कुछ हद तक संभाल ली है मैच में अब भारत पर 126 रन लीड के साथ ही मैच को रोमांचक बना दिया है।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में खेला बैजबॉल गेम

इस मैच के तीसरे दिन सुबह इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत की पहली पारी को 421 से आगे केवल 15 रन में ही निपटा दी और 436 के स्कोर पर भारत को आउट कर दिया। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अपने आक्रमक अंदाज में शुरुआत की। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट ने जबरदस्त शुरुआत देते हुए 45 रन जोड़े। क्रॉली 31 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। इसके बाद लंच तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 89 रन बना लिए थे।

163 पर 5 विकेट गिरने पर पोप और फॉक्स की शतकीय साझेदारी

लंच के बाद बेन डकेट और ओली पोप वापस खेलने उतरे, दोनों ने इंग्लैंड की पारी को 113 रन पर पहुंचाया, तभी जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को वापसी कराते हुए बेन डकेट को 48 के स्कोर पर निपटाने के बाद जो रूट को भी केवल 2 रन पर चलता कर इंग्लैंड का स्कोर 117 पर 3 विकेट कर दिया। इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो (10 रन) और बेन स्टोक्स (5 रन) कुछ खास नहीं कर सके और वो भी टीम के 163 रन तक आउट हो गए। इंग्लैंड की आधी पारी 163 के स्कोर पर आउट होने के बाद ओली पोप को बेन फॉक्स का साथ मिला।

ओली पोप बने भारत की राह का रोड़ा, 148 रन पर डटे, इंग्लैंड 316/6

ओली पोप और बेन फॉक्स ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। जहां फॉक्स धीरे-धीरे खेलें, तो वहीं पोप ने लगातार स्ट्रोक लगाए और अपना शतक भी पूरा किया। दोनों के बीच 100 रनों की साझेदारी भी पूरी हुई। पोप और फॉक्स के बीच हुई 112 रन की साझेदारी को अक्षर पटेल ने तोड़ा जिन्होंने इंग्लैंड को 275 के स्कोर पर बेन फॉक्स को 34 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। लेकिन इसके बाद भी रेहान अहमद ने पोप का साथ दिया और दिन का खेल खत्म होने तक रेहान अहमद और पोप डटे हुए हैं और इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बनाने के साथ ही अपनी लीड 126 रन तक पहुंचा दी है। ओली पोप 148 रन नाबाद हैं, तो वहीं रेहान 16 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। भारत के लिए अश्विन और बुमराह ने 2-2 सफलताएं हासिल की।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story