×

IND vs ENG: इसी हफ्ते इंटरनेशनल क्रिकेट से इयोन मोर्गन लेंगे संन्यास, भारत के खिलाफ इंग्लैंड को मिलेगा नया कप्तान

IND vs ENG Eoin Morgan: इंग्लैड के लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन इन दिनों खराब फॉर्म और फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसके चलते इयोन मोर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का विचार बनाया हैं।

Prashant Dixit
Published on: 27 Jun 2022 10:39 AM GMT
IND vs ENG Captain Eoin Morgan
X

IND vs ENG Captain Eoin Morgan (image credit social media)

IND vs ENG Eoin Morgan: इंग्लैड के लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन इन दिनों खराब फॉर्म और फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसके चलते इयोन मोर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का विचार बनाया हैं। इयोन मोर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड पहली बार विश्व कप 2019 का खिताब जीता था। जिनके बाद इंग्लैंड टीम की कमान बल्लेबाज जोस बटलर को दी जा सकती है। यह जानकारी इंग्लिश पेपर द गार्जियन की एक रिपोर्ट में दी गई है।

इयोन मोर्गन को खराब फॉर्म की चिंता

जोस बटलर आईपीएल 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे, साथ ही फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को पहुंचाने में इनका बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहा। आईपीएल के बाद अपने देश के लिए खेली सीरीज में भी बटलर ने शानदार प्रर्दशन किया और रन बनाए। रिपोर्ट में कहा गया, "क्या मोर्गन को एक या दोनों प्रारूपों पर अपना समय देना चाहिए, उम्मीद है।

जोस बटलर कप्तान के रूप में कदम रखेंगे, बटलर 2015 से टीम के उप कप्तान रह कर के 13 बार टीम का नेतृत्व किया। इयोन मोर्गन 2019 से अपनी फार्म में नहीं है, उन्होंने अगस्त 2020 से दोनों सीमित ओवरों के प्रारूपों में 26 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक बनाया, जबकि 2019 में विश्व कप खिताब जीतने के बाद आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ एक शतक बनाया जड़ा था।

भारत के विरुद्ध इंग्लैंड टीम की कमान

इयोन मोर्गन इसी हफ्ते संन्यास का एलान कर देते हैं, तो भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवर सीरीज में इंग्लैंड की टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतर सकती है। आपको बता दें, भारतीय टीम इन दोनों इंग्लैड दौरा पर है, जहा टीम पिछली सीरीज का बचा एक टेस्ट मैच तीन टी20 और तीन ही वनडे मैच की सीरीज खेलेंगी। जहा भारतीय की टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के पास थी पर उनके कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम की कप्तानी कौन करेंगा देखने वाली बात होगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story