×

IND VS ENG Fouth Test: आज से शुरू होगा सीरीज का चौथा टेस्ट, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है Playing XI में जगह

IND VS ENG Fouth Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही। 2 सितंबर से ओवल में सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 2 Sep 2021 8:19 AM GMT
IND VS ENG Fouth Test: आज से शुरू होगा सीरीज का चौथा टेस्ट, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है Playing XI में जगह
X

IND VS ENG Fouth Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही। 2 सितंबर से ओवल में सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार 3:30 बजे शुरू होगा। इंग्लैंड टीम ने लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम आज से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम के खिलाड़ियों को लीड्स टेस्ट की हार से सबक लेने बात कही है।

टीम इंडिया के पास 14 साल बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर सीरीज जीतने का मौका

टीम इंडिया के 14 सालों बाद ओवल टेस्ट जीतकर इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। जिसको देखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेइिंग इलेवन में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं। कप्तान कोहली ये दोनों बदलाव गेंदबाजी आक्रामण में कर सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव होने की कम उम्मीद है। क्योंकि भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की है।

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भी पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने लीड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 91 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए खुद कप्तान कोहली आएगें।

पांचवे नबंर टीम इंडिया के उपकप्तान अंजिंक्य रहाणे के बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं। वहीं इस सीरीज में कुछ खास कमाल न कर पाने वाले आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में एक बार फिर मौका मिल सकता है।

आर अश्विन को चौथे टेस्ट में मिल सकती है जगह

वहीं बात करें भारत के गेंदबाजी आक्रामण की तो स्पिन गेंदबाज रविद्रचंद्र अश्विन को चौथे टेस्ट मैच में प्लेइिंग इलेवन में जगह मिल सकती है। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह आर अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है। आर अश्विन ने अभी तक सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है।

वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को प्लेइिंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। लीड्स टेस्ट में इशांत को एक विकेट भी नहीं मिला था। जिसके बाद कप्तान कोहली इशांत की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल कर सकते हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर के टीम में शामिल करने से टीम इंडिया के नीचले क्रम में बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान होती है।

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे। उनके साथ मोहम्मद शमी और सिराज को प्लेइिंग इलेवन में जगह मिल सकती है। टीम इंडिया ओवल टेस्ट मैच में चार गेंदबाजों के साथ उतर सकता है।

चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइिंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story