Harry Brook: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हैरी ब्रूक ने वापस लिया अपना नाम, इंग्लैंड की बढ़ गई मुसीबतें!

IND vs ENG Harry Brook: हैदराबाद के मैदान में 25 जनवरी से शुरू होने वाला है, इससे पहले इंग्लैंड के गतिशील बल्लेबाज हैरी ब्रूक व्यक्तिगत कारणों से भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Jan 2024 10:46 AM GMT
IND vs ENG Harry Brook
X

IND vs ENG Harry Brook (photo. Social Media)

IND vs ENG Harry Brook: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की टीमों के बीच जल्द ही 05 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है, पहला मैच हैदराबाद के मैदान में 25 जनवरी से शुरू होने वाला है। इससे पहले इंग्लैंड के गतिशील बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) व्यक्तिगत कारणों से भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। ईसीबी ने रविवार (21 जनवरी) को अपने सोशल मीडिया चैनलों पर विकास की पुष्टि की और खुलासा किया कि 24 वर्षीय अबू धाबी से यूके लौटेंगे जहां टूरिंग टीम मार्की श्रृंखला से पहले प्रशिक्षण ले रही है।

हैरी ब्रूक हुए सीरीज से बाहर!

आपको बताते चलें कि हाल ही में ईसीबी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि हैरी ब्रूक इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम के भारत दौरे से व्यक्तिगत कारणों से तत्काल प्रभाव से स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं। वह भारत नहीं लौटेंगे। ब्रुक परिवार इस दौरान सम्मानपूर्वक गोपनीयता का अनुरोध करता है। इसके प्रकाश में, ईसीबी और परिवार मीडिया और जनता से अनुरोध करते हैं कि वे गोपनीयता की उनकी इच्छा का सम्मान करें और उनके निजी स्थान में घुसपैठ करने से बचें।

यह खबर भारत में इंग्लैंड की संभावनाओं के लिए एक बड़ा झटका है, जहां 12 वर्षों में किसी भी मेहमान टीम ने टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। ब्रूक पिछले 18 महीनों में इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के ब्रेकआउट सितारों में से एक रहे हैं। 12 टेस्ट मैचों में उनका औसत 62.16 है और उन्होंने 91.76 के स्ट्राइक रेट से 1181 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं।

वह 2022 के अंत में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर विशेष रूप से उत्कृष्ट थे, जहां वह पांच पारियों में 93.60 की औसत से 468 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। इंग्लैंड उचित समय पर ब्रूक के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी की घोषणा करेगा। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट से पहले रविवार को भारत पहुंचने वाली है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story