×

IND vs ENG: क्या सरफराज खान ने रनआउट के लिए रवीन्द्र जडेजा को कर दिया माफ? रनआउट मामले पर सरफराज ने बोली बड़ी बात

IND vs ENG: सरफराज खान ने अपने डेब्यू पर खेली शानदार 62 रनों की पारी, इस युवा खिलाड़ी को रवीन्द्र जडेजा की गलती से होना पड़ा रनआउट

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Feb 2024 5:16 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2024 5:19 AM GMT)
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए युवा स्टार बल्लेबाज सरफराज खान ने अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू कर लिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने सरफराज खान को एक लंबे इंतजार के बाद डेब्यू करने का मौका दे दिया। अपने पहले ही मैच में सरफराज खान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तूफानी फिफ्टी जड़ी।

सरफराज खान ने डेब्यू पर खेली शानदार 62 रनों की पारी

सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का आगाज बहुत ही शानदार ढंग से किया, लेकिन इस डेब्यू को वो और भी ज्यादा यादगार बना सकते थे, जहां वो डेब्यू टेस्ट पर ही सेंचुरी को मिस कर गए। जहां वो बहुत ही दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट के रूप में अपना विकेट गंवा गए। सरफराज खान कमाल की बैटिंग कर रहे थे, और उन्होंने केवल 48 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी, तो वहीं वो 66 गेंद पर 62 रन के स्कोर पर खेलकर शतक की तरफ बढ़ रहे थे।

रवीन्द्र जडेजा की गलती से सरफराज को करवा दिया रन आउट

तभी भारत की पारी के 81वें ओवर की 5वीं गेंद पर रवीन्द्र जडेजा की एक गलती से सरफराज को रन आउट होना पड़ा। जिस अंदाज में वो खेल रहे थे, उसे देखते हुए तो शतक बना सकते थे, लेकिन रनआउट होने के बाद वो काफी निराश दिखे। उन्होंने रवीन्द्र जडेजा पर भले ही गुस्सा तो नहीं दिखाया, लेकिन मन ही मन इतने निराश थे कि कहीं ना कहीं उनकी निराशा जडेजा पर साफ दिख रही थी। इस रनआउट से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा तक खफा हुए और उन्हें ड्रेसिंग रूम में अपनी टोपी को फेंकते हुए देखा गया था।

सरफराज ने रनआउट के लिए जडेजा को कर दिया माफ

इस रनआउट ने सरफराज को निराश जरूर किया, लेकिन लगता है कि उन्होंने जडेजा को माफ कर दिया है। मैच के बाद सरफराज ने जडेजा को लेकर साफ कहा कि ये मैच का हिस्सा है और ऐसा होता रहता है। राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के खत्म होने के बाद सरफराज खान प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए। उन्होंने रवीन्द्र जडेजा के द्वारा रन आउट कराने के सवाल पर कहा कि, “रवीन्द्र जडेजा ने मुझसे कहा कि थोड़ा मिस कम्यूनिकेशन हो गया। जिस पर मैंने जवाब देते हुए कहा कि कोई नहीं यह भी खेल का हिस्सा है होते रहता है। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।“

इसके बाद डेब्यू मैच में शानदार पारी खेलने वाले सरफराज खान ने अपनी बैटिंग में रवीन्द्र जडेजा से मदद मिलने की बात भी कही और जड्डू की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान उनकी काफी मदद की।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story