×

IND vs ENG: रोहित-यशस्वी के झटकों के बाद संभला भारत, गिल ने जड़ी फिफ्टी, दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की Lunch Report

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने रोहित-यशस्वी के विकेट खोने के बाद वापसी की। गिल-अय्यर के बीच अहम साझेदारी

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Feb 2024 6:08 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 6:15 AM GMT)
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरे टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी लीड को 300 के पार पहुंचानें की तैयारी कर ली है। टीम इंडिया तीसरे दिन की खराब शुरुआत के बाद दूसरी पारी को संभाल लिया है और तीसरे दिन लंच तक के खेल में 4 विकेट पर 130 रन का स्कोर कर लिया है। जिससे भारत की लीड अब बढ़कर 273 रनों की हो गई है।

शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी, जेम्स एंडरसन का दिखा जलवा

वाइजेग के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने इंग्लैंड पर मजबूत शिकंजा कस लिया था, जिसके बाद दूसरी पारी में तीसरे दिन रोहित और यशस्वी के विकेट जल्दी खोने के बाद शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने भारत की पारी को संभाला, लेकिन बढ़िया साझेदारी कर स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया, लेकिन लंच से पहले सेट बल्लेबाज रजत और श्रेयस अय्यर ने अपना विकेट तो खो दिया, लेकिन भारत ने लीड को 273 रन तक पहुंचाकर स्थिति मजबूत कर ली है।

भारत की रही खराब शुरुआत, रोहित-यशस्वी को एंडरसन ने निपटाया

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत अपने स्कोर 28 रन पर बिना किसी नुकसान के आगे खेलने उतरी। रोहित शर्मा और यशस्वी से बड़ी उम्मीदें थी, लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों को शुरुआत में ही इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने फंसा लिया। एंडरसन ने रोहित को 13 के निजी स्कोर पर चलता किया और जायसवाल को 17 रन पर निपटा दिया। भारत ने 30 रन पर 2 विकेट गंवा दिए और मुश्किल में घिर गई। लेकिन यहां से शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया।

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर एक बार सेट होने के बाद काफी अच्छी लय में दिखे। दोनों ने ही इंग्लिश गेंदबाजों को खूब परेशान किया और मौका मिलने पर चौका लगाते रहे। इसी बीच स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी फिफ्टी पूरी की। लेकिन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अय्यर 29 रन बनाकर टॉम हार्टले का शिकार बने। भारत को 111 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा और 81 रनों की अहम साझेदारी का अंत हुआ। इसके बाद लंच का समय करीब आ रहा था, जहां शुभमन गिल डटे हुए थे। लेकिन लंच से कुछ ही देर पहले रजत पाटीदार को भी रेहान अहमद ने चलता किया। रजत ने 9 रन ही बनाए।

गिल की शानदार फिफ्टी, भारत ने लंच तक 4 विकेट पर 130 रन बनाए

भारत ने 122 के स्कोर पर चौथा विकेट गंवा दिया। अब बैटिंग के लिए दोनों नए बल्लेबाज क्रीज पर आ गए। शुभमन गिल और अक्षर पटेल ने जैसे-तैसे लंच तक का समय निकालने का प्रयास किया। शुभमन गिल एक छोर से काफी अच्छा खेल रहे थे। उन्हें अक्षर पटेल ने साथ दिया और दोनों ही बल्लेबाजों ने लंच तक टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। भारत ने लंच तक 4 विकेट पर 130 रन बना डाले हैं। जिसमें शुभमन गिल 60 रन बनाकर डटे हुए हैं। तो वहीं अक्षर 2 रन बनाकर साथ दे रहे हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story