×

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले आपस में ही प्रैक्टिस मैच खेलेगी भारतीय टीम

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले डरहम में रिवरसाइड मैदान पर दो मैच खेलेगी, जो टीम के अंदर ही दो टीमें बनाकर खेले जाएंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 July 2021 6:00 AM GMT
टेस्ट सीरीज से पहले आपस में ही प्रैक्टिस मैच खेलेगी भारतीय टीम
X

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) से पहले डरहम (Durham) में रिवरसाइड मैदान पर दो मैच खेलेगी, जो टीम के अंदर ही दो टीमें बनाकर खेले जाएंगे। पहला मैच 15 जुलाई को खेला जायेगा। यह कदम ऐसी स्थिति में उठाया गया है जब विराट कोहली (virat kohli) के खिलाड़ियों को काउंटी टीमों (county team) के खिलाफ कोई भी प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच (Practice Match) मिलने की संभावना नहीं है।

भारतीय कप्तान कोहली चार अगस्त से नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से पहले कोई भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं।

भारतीय कप्तान कोहली (फाइल फोटो)

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा, 'कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार वे अगस्त में शुरुआती टेस्ट से पहले अपने खिलाड़ियों की दो टीमें बनाकर चार दिवसीय दो मैच खेलेंगे।'

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ईसीबी से कुछ अभ्यास मैच कराने का अनुरोध किया था, लेकिन कोविड-19 हालात के कारण इस तरह की योजना को पूरा करना मुश्किल होगा। यह पूछने पर कि काउंटी टीमों के खिलाफ कोई मैच आयोजित करने की संभावना है तो प्रवक्ता ने कहा, 'नहीं.'।

इंग्लैंड में विभिन्न काउंटी टीमों के खिलाड़ियों का नियमित रूप से कोविड-19 परीक्षण किया जा रहा है, लेकिन उन्हें किसी बायो-बबल में नहीं रखा हुआ है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'इंग्लैंड में घरेलू खिलाड़ी बायो-बबल में नहीं हैं, यह निश्चित रूप से एक मुद्दा है। इसलिए डरहम में मैच टीम के खिलाड़ियों को दो टीमों विभाजित करके ही खेले जाएंगे।'

भारतीय टीम इस समय 24 खिलाड़ियों (20 आधिकारिक टीम और चार रिजर्व) के साथ है, जिससे वह टीम के खिलाड़ियों की दो टीमें बनाकर खेल सकती है।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story