×

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में चार स्पिनर्स के साथ उतरेगा भारत- आकाश चोपड़ा का बड़ा दावा

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट से पहले आकाश चोपड़ा ने कहा कि, भारत तीसरे टेस्ट टीम में चार स्पिनर्स को शामिल कर सकता है। यह मैच भारत सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ खेल सकता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 14 Feb 2024 5:09 PM GMT
IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में चार स्पिनर्स के साथ उतरेगा भारत- आकाश चोपड़ा का बड़ा दावा
X

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई है। वहीं इस बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि, राजकोट टेस्ट में भारत चार स्पिनर्स के साथ उतरेगा।

चार स्पिनर्स के साथ उतरेगा भारत

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए बताया कि, भारत तीसरे टेस्ट के लिए टीम में चार स्पिनर्स को शामिल कर सकता है। साथ ही उनका दावा है कि, भारत सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ खेल सकता है। उन्होंने कहा कि, “यह एक बड़ा सवाल है। अगर आप तार्किक रूप से देखें, तो मैं यही कहना चाहूंगा कि कुलदीप एक रिस्ट स्पिनर है। इसलिए मुझे लगता है कि कुलदीप यादव आपके पहले पसंद हो सकते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि अगर आप अक्षर को बाहर रखते हैं तो आप अन्याय कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने कंसिस्टेंसी के साथ गेंदबाजी की है।


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “ भारत के पास एक अन्य विकल्प चार स्पिनरों को खिलाना भी हो सकता है क्योंकि हमने पहले मैच में सिराज और दूसरे मैच में मुकेश को मौका दिया था और दोनों का योगदान बहुत सीमित था। तो क्या एक और तेज गेंदबाज को खिलाना जरूरी है? आप सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ भी तो खेल सकते हैं।

दरअसल पहले टेस्ट में मिली इंग्लैंड को जीत और दूसरे टेस्ट मैच में मिली भारत को जीत के बाद, दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है। अब सभी की नजरें राजकोट में होने वाली तीसरे मैच पर है। बता दें यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन के अलावा, भारत के गेंदबाजों ने भी दूसरे टेस्ट में मिली जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि तीसरा टेस्ट मैच किस टीम के नाम होता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story