×

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर उतरे भारतीय खिलाड़ी, क्या है काली पट्टी बांधने की वजह?

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने क्यों बांधी काली पट्टी?

Kalpesh Kalal
Published on: 17 Feb 2024 5:26 AM GMT
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का रोमांच अपने पूरे चरम पर है। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है, जहां भारतीय क्रिकेट टीम को अपने सबसे बड़े और प्रमुख खिलाड़ी आर अश्विन के बगैर खेलने के लिए उतरना पड़ा है। दिग्गज गेंदबाज आर अश्विन राजकोट टेस्ट को छोड़कर चेन्नई चले गए हैं, जिन्हें मेडिकल इमरजेंसी के चलते इस टेस्ट के साथ ही पूरी सीरीज से दूर होना पड़ा है।

राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने क्यों बांधी काली पट्टी?

रोहित शर्मा एंड कंपनी जब राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान में खेलने के लिए उतरी तो एक अलग नजारा देखने को मिला। जहां सभी भारतीय खिलाड़ियों की बांह पर काली पट्टी देखी गई। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने तीसरे दिन अपनी बांह पर काली पट्टी क्यों बांधी? आखिर काली पट्टी बांधनें की क्या वजह हो सकता है? इसे जानने को लेकर फैंस उत्सुक होंगे, तो चलिए हम आपको बताते हैं काली पट्टी बांधनें की वजह...

पूर्व टेस्ट कप्तान दत्ताजीराव के निधन के शोक में बांधी खिलाड़ियों ने काली पट्टी

रोहित शर्मा की लीडरशिप में जब टीम इंडिया का खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक-एक करके मैदान में उतरे तो सभी ने अपनी बांह पर काली पट्टी बांधी है। इसे लेकर फैंस के मन में तरह-तरह के सवाल होंगे। आपको इसके पीछे कि वजह बताते हैं। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक दत्ताजीराव गायकवड़ ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कह दिया था। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने पूर्व कप्तान और सबसे ज्यादा उम्र के इस खिलाड़ी के निधन के लिए शोक व्यक्त करने के लिए बांह पर काली पट्टी बांधी।

मैच में दिख रहा है रोमांच, इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी

जहां तक भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट मैच की बात करें तो राजकोट में खेले जा रहे इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 445 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए थे। जिसके बाद अब मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की टीम भारत के पहली पारी के जवाब में कितना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story