×

इरफान पठान ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ, बताया- अनोखा गेंदबाज

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ‘अनूठा’ गेंदबाज बताते हुए इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा कि यह 'अनूठा गेंदबाज' पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

Chitra Singh
Published on: 2 Feb 2021 1:48 PM GMT
इरफान पठान ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ, बताया- अनोखा गेंदबाज
X

मुंबई: वैसे तो क्रिकेट जगत में धूरंधर खिलाड़ियों की कमी नहीं है। सभी खिलाड़ी एक से बढ़कर एक है। वहीं भारतीय क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ‘अनूठा’ गेंदबाज करार दिया है। साथ ही भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी को खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में कुलदीप को शामिल करने की सिफारिश भी की है।

पठान ने कुलदीप को बताया अनूठा गेंदबाज

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ‘अनूठा’ गेंदबाज बताते हुए इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा कि यह 'अनूठा गेंदबाज' पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगा। 5 फरवरी को होने वाले टेस्ट सीरीज पर प्रकाश डालते हुए कहा, “ यह टीम प्रबंधन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है कि जो खिलाड़ी नहीं खेल रहा है उसकी मानसिकता वे कैसे बनाए रखते हैं। मुझे विश्वास है कि वे सही काम कर रहे हैं और यही वजह है कि कुछ युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।”

'बेहद प्रतिभाशाली है कुलदीप'

कुलदीप पर विश्वास दिखाते हुए पठान ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास कि वे कुलदीप यादव का समर्थन कर रहे होंगे क्योंकि वह बेहद प्रतिभाशाली है। आपको हर दिन बाएं हाथ के स्पिनर नहीं मिलते।” इतना ही नहीं भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज में कुलदीप को शामिल करने की भी बात कही। उन्होंने कहा, “वह अनूठा गेंदबाज है। वह 25-26 साल का है और यह वह उम्र है जहां वह परिपक्वता हासिल करेगा। उसे जब भी मौका मिलेगा, पहला टेस्ट हो या दूसरा टेस्ट वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होगा और मुझे पूरा विश्वास है कि वह इसमें सफल रहेगा।”

pathan-kuldeep

'लेग स्पिनर के पास है सफलता के मौके'

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पिछले कई मैचों के इतिहास पर चर्चा करते हुए कहा, “जब इंग्लैंड की बात आती है तो इतिहास देख लो, अगर आप लेग स्पिनर हो तो आपके पास सफलता के अधिक मौके रहेंगे इसलिए मुझे विश्वास है कि जब भी उसे खेलने का मौका मिलेगा वह सफल होगा।”

कुलदीप खेल चुके हैं कुल 6 टेस्ट मैच

वहीं पहले टेस्ट मैच पर अपना विचार रखते हुए उन्होंने कहा, " चेन्नई की पिच की प्रकृति को देखते हुए तीन स्पिनरों के साथ उतरना बुरा विकल्प नहीं होगा। यह विकेट पर निर्भर करता है लेकिन इसकी काफी संभावना है कि चेन्नई में तीन स्पिनरों को खेलने का मौका मिले क्योंकि हमने देखा है कि चेन्नई की पिच अतिरिक्त उछाल और स्पिन गेंदबाजों के लिए अनुकूल मिट्टी के कारण वास्तव में स्पिनरों को कैसे मदद कर सकती है।” बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज कुलदीप यादव ने कुल 6 टेस्ट मैच में अपना प्रदर्शन दिखाया है, जिसमें उन्होंने कुल 24 विकेट चटकाए थे।

IND vs ENG: इंग्लैंड स्पीनर के चंगुल में फंसेगें भारतीय बल्लेबाज? जैक ने खोले राज

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story