×

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की Lunch Report, टीम इंडिया ने खोया रोहित का विकेट, जानें कैसा रहा हाल

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक टीम इंडिया ने खोया रोहित शर्मा का विकेट, भारत का स्कोर 2 विकेट पर 103 रन

Kalpesh Kalal
Published on: 2 Feb 2024 6:06 AM GMT (Updated on: 2 Feb 2024 6:21 AM GMT)
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Sociel Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही है। मैच के पहले दिन लंच तक भारतीय क्रिकेट टीम ने धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत की है, जहां पहले दिन लंच तक भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट खोने के बाद 103 रन बना डाले हैं।

लंच तक भारत ने खोया रोहित का विकेट, स्कोर 103/2

विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस का बॉस बनने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सधी हुई शुरुआत की। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए। शुक्रवार को मैच के पहले दिन लंच तक यशस्वी और शुभमन गिल ने अच्छी साझेदारी की, लेकिन लंच से ठीक पहले शुभमन गिल भी आउट हो गए और टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 103 रन बना लिए हैं।

शुभमन गिल और यशस्वी ने पारी को संभाला

हैदराबाद टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को यहां पर पहले बैटिंग करना का मौका मिल गया। जिसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों ही बल्लेबाजों ने काफी संभलकर खेला और टीम इंडिया के लिए धीमी अच्छी नींव रखी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 40 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के डेब्यू कर रहे स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर का शिकार बने। रोहित ने 41 गेंद में 14 रन बनाए।

लंच से ठीक पहले शुभमन गिल हुए आउट, यशस्वी फिफ्टी लगाकर डटे

भारत का 40 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शुभमन गिल खेलने आए। यशस्वी और गिल की युवा जोड़ी ने टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने जबरदस्त परिपक्वता दिखाते हुए स्कोर को आगे ले गए। शुभमन गिल इस मैच में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर यशस्वी भी अच्छा खेल रहे थे। लेकिन लंच से ठीक पहले शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन ने 34 के स्कोर पर चलता कर बड़ा झटका दिया। दोनों के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद श्रेयस अय्यर बैटिंग करने आए। भारत ने लंच तक 31 ओवर में 2 विकेट पर 103 रन बना लिए हैं। यशस्वी 51 रन और अय्यर 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

दोनों टीमो ने किए हैं बदलाव

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों ही बदलाव के साथ उतरी है। जहां टीम इंडिया में 3 बदलाव हुए हैं, जिसमें चोटिल केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा की जगह पर क्रमशः रजत पाटीदार और कुलदीप यादव शामिल किए गए हैं, तो वहीं मोहम्मद सिराज को बाहर कर मुकेश कुमार को मौका दिया है। इंग्लैंड ने भी 2 बदलाव किए, जिसमें चोटिल जैक लीच के स्थान पर शोएब बशीर को डेब्यू करने का मौका दिया। तो वहीं मार्क वुड को बाहर बैठाकर अनुभवी जेम्स एंडरसन को शामिल किया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story