×

Ind VS Eng: फंस गया मैनचेस्टर टेस्ट, ICC के पास पहुंचा इंग्लैंड, जानें मैच रद्द होने पर कौन रहेगा फायदे में

Ind VS Eng: भारत और इंग्लैंड बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 Sep 2021 11:00 AM GMT
IND VS ENG Test Series
X
भारत और इंग्लैड की बीच टेस्ट सीरीज की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Ind VS Eng: भारत और इंग्लैंड बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। जिसमें इस सीरीज के बीच में ही टीम इंडिया के कोचिंग स्टॉफ कोविड पॉजिटिव हो गया। जिसके कारण भारतीय खिलाड़ियों ने पांचवा टेस्ट खेलने से मना कर दिया और ये टेस्ट स्थगित कर दिया गया। लेकिन मैनचेस्टर का पांचवा टेस्ट मैच रद्द होने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले को लेकर आईसीसी के पास पहुंच गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र भी लिखा है।

दरअसल इंग्लैड पांचवां टेस्ट खेलना चाहता है और उसको लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहता है। वहीं भारतीय कोचिंग डिपार्टमेंट में कोविड के केस आने की वजह से खिलाड़ियों ने पांचवां और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था। जिसको लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र लिखने की पुष्टि की है। और इग्लैंड किक्रेट बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि हां हमने आईसीसी को पत्र लिखा है।

इंग्लैंड भारत से पांचवा टेस्ट खेलना चाहता है

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि वह पांचवां टेस्ट भारत के खिलाफ खेलें। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि अगर मैनटेस्टर टेस्ट मैच भारत द्वारा गंवाया हुआ माना जाएगा तो दावा करने पर उसे बीमा राशि मिलेगी। लेकिन वहीं अगर आईसीसी इस मैच को कोविड के कारण रद्द करता है तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को करीब 4 करोड़ पाउंड का नुकसान हो सकता है।

मैनचेस्टर क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि मैनचेस्टर टेस्ट से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट (आरटीपीसीआर) निगेटिव आयी है। जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स किक्रेट बोर्ड अब भारत के खिलाड़ियो की निगेटिव रिपोर्ट को मैच का परिणाम तय करने के लिए इस्तेमाल कर रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन उसके बाद भी वो मैदान पर खेलने के लिए नहीं उतरे हैं।

अगर पांचवा टेस्ट रद्द होता है तो इंग्लैंड को होगा नुकसान

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को यह भी लगता है कि अगर आईसीसी पांचवा टेस्ट रद्द करता है। तो सीरीज को भारत 2-1 से जीत लेगा। जबकि वहीं यदि आईसीसी अगर इंग्लैंड के दावों को और लिखे पत्र को सही मानती है तो सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हो जाएगी। अब देखना होगा कि आईसीसी क्या निर्णय लेता है कि मैच को कोविड के कारण रद्द करता है या भारत के खिलाड़ियों के इंकार करने के तथ्य को मानता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story