×

IND vs ENG 1st ODI: इन तीन खिलाड़ियों पर निर्भर करेगी टीम इंडिया की आज जीत, पढ़े पूरी रिपोर्ट

IND vs ENG 1st ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला चुकता करने का प्रयास करेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 July 2022 10:04 AM GMT
IND vs ENG 1st ODI
X

IND vs ENG 1st ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला चुकता करने का प्रयास करेगी। ओवल के मैदान पर पर खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में घरेलु परिस्थिति का फायदा इंग्लैंड को जरूर मिलता दिखाई दे रहा है। लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम के पास ऐसे खिलाड़ी है जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते है।

कोहली की खराब फॉर्म जारी:

टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के पास है। उनके अलावा वनडे सीरीज में उनके साथ विराट कोहली और शिखर धवन का साथ भी होगा। इन तीनों की जोड़ी टीम इंडिया को वनडे सीरीज में जीत दिलाने के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तानी भी मिली है। ऐसे में उनकी टीम में भूमिका बहुत ख़ास हो गई है। वहीं कोहली अपनी ख़राब फॉर्म से काफी जूझ रहे है। कोहली के पास इस सीरीज में अपने शतक के सूखे को खत्म करने का बहुत शानदार मौका है।

SENA देशों में रोहित शर्मा का प्रदर्शन सबसे अच्छा:

SENA देशों में रोहित शर्मा का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। रोहित शर्मा ने SENA यानी साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सर्वाधिक शतक लगाए है। रोहित ने इन चारों देशों की सरजमीं पर अब तक 13 शतक लगाए है। इस मामलें में विराट कोहली 10 शतक के साथ दूसरे स्थान पर है। ऐसे में आज के मुकाबले में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर मैच का परिणाम बहुत हद तक निर्भर करता है। रोहित के साथ ऋषभ पंत और टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव से भी टीम को बड़ी उम्मीद है।

इस मैदान पर धवन ने खेली थी 125 रनों की पारी:

शिखर धवन को यह मैदान काफी रास आता है। धवन को तेज़ गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है। ओवल के इस मैदान पर धवन ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 125 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में अगर आज उनका बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ गरजा तो टीम इंडिया को आसानी से जीत मिल सकती है। वहीं विराट कोहली के इस मैच में खेलने पर अभी संशय बरकरार है। अब देखना है कि टीम इंडिया टी-20 सीरीज में मिली जीत को वनडे सीरीज में भी जारी रख पाती है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story