×

IND vs ENG: हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी के बाद क्या मोहम्मद शमी को किया जाएगा बाहर? बीसीसीआई की ओर से आई अपडेट

IND vs ENG Mohammed Shami: चोटिल हार्दिक पंड्या की हेल्थ को लेकर बहुत बड़ी जानकारी बीसीसीआई ने साझा की है

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Oct 2023 7:31 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2023 7:40 AM GMT)
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (photo. Social Media) 

IND vs ENG Mohammed Shami: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के क्रिकेट टीमों के बीच आने वाली 29 अक्टूबर 2023 को रविवार के दिन वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का सबसे बड़ा मैच खेला जाने वाला है। यह मैच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला है। मैच से पहले फैंस इस मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्सुक हैं। लेकिन इसके साथ-साथ सबके मन में यह सवाल भी है कि आखिर उस मैच में मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या में से कौन सा खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने वाला है। जिसका जवाब भी अहार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी के बाद क्या मोहम्मद शमी को किया जाएगा बाहर? बीसीसीआई की ओर से आई अपडेटब सामने आ चुका है।

असल में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला यह मुकाबला टूर्नामेंट की दृष्टिकोण से भी सबसे अहम मैच है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल तक पहुंचाने के लिए यह मुकाबला जीतना काफी ज्यादा अनिवार्य है और भारत को अपनी लगातार छठी जीत प्राप्त करने के लिए भी यह मैच जितना काफी ज्यादा जरूरी है। लेकिन भारत के प्रमुख 11 खिलाड़ी इस मैच में यदि खेलते हैं, तो शायद एक बार फिर से मोहम्मद शमी के हाथ निराशा ही लग सकती है और उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप भी किया जा सकता है। वहीं अब इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से बड़ा बयान सामने आया है।

क्या मोहम्मद शमी होंगे प्लेइंग इलेवन से बाहर?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चोटिल हार्दिक पांड्या को लेकर हाल ही में एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर अपडेट देते हुए कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ओर से मैच नहीं खेल पाएंगे। वह तब तक शायद फिट नहीं हो पाएंगे, यदि अधिकारी के इस बयान को सच माना जाए तो शायद फिर से एक बार प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को खेलने का मौका मिल सकता है।

आपको बताते चलें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए थे। इस मैच में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेकर सबको हैरान कर दिया। इसके बाद से उन्हें टूर्नामेंट के बाकी मैचों में भी टीम इंडिया (Team India) में शामिल करने को लेकर बातें शुरू होने लगी थी।

शानदार रहा है मोहम्मद शमी का करियर

गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का करियर काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का इनाम भी हासिल किया था। लेकिन 2023 के शुरुआती चार मैचों में उनको टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से ही ड्रॉप रखा गया। इसके पीछे टीम में बन रहे समीकरणों को कारण बताया गया।

वहीं हार्दिक पांड्या की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में गेंदबाजी के दौरान वे चोटिल हो गए। इसके बाद अब तक वह उस चोट से रिकवर नहीं हो पाए हैं। टीम इंडिया के तमाम फैंस उनके जल्द ही ठीक होने की प्रार्थना भी कर रहे हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि यदि हार्दिक पांड्या को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ होने जा रहे हैं मैच में आराम दिया जाए, तो शायद वह ओर ज्यादा जल्दी खुद को फिट रख पाएंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story