×

IND vs ENG: भारत दौरे के लिए पहुंची इंग्लैंड टीम की बढ़ती जा रही हैं मुश्किलें, हैरी ब्रूक के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा है वीजा

IND vs ENG: इंग्लैंड को भारत दौरे के शुरू होने से ठीक पहले हैरी ब्रूक को खोना पड़ा है, जिसके बाद अब एक अन्य खिलाड़ी की वीजा की समस्या खड़ी हो गई है।

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Jan 2024 5:16 AM GMT
Shoaib Bashir
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत की सरजमीं पर अपने कदम रख चुकी है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेलने आयी इंग्लैंड की टीम 25 जनवरी से भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही इंग्लिश टीम पर मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा है। जहां रविवार को टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया है तो अब एक और खिलाड़ी को लेकर समस्या खड़ी हो गई हैं।

शोएब बशीर की वीजा संबंधी हो रही हैं मुश्किलें

इंग्लैंड की टीम में युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर को चुना गया है, और माना जा रहा है कि वो इस दौरे पर अपने टेस्ट करियर का डेब्यू भी कर सकते हैं, लेकिन पूरी इंग्लैंड की टीम तो भारत दौरे के लिए आ चुकी है, लेकिन शोएब बशीर को कागजों की कार्रवायी के चलते अभी भी भारत का वीजा नहीं मिल सका है। 20 वर्षीय शोएब बशीर इस वक्त यूएई में रूके हुए हैं और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उनकी वीजा संबंधी कार्रवायी को पूरा करने में लगी हुई है।

पाकिस्तानी मूल के होने के चलते वीजा मिलने में देरी

शोएब बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं। भले ही वो इंग्लैंड के रहने वाले हैं, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी हैं, ऐसे में उन्हें भारत की वीजा हासिल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ईसीबी के साथ क्रिकेट संचालन के प्रबंधक निदेशक के रूप में कार्य कर रहे स्टुअर्ट हूपर इस समय यूएई में शोएब बशीर के साथ ही मौजूद हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की माने तो इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम को इस बात की जानकारी दे दी है और साथ ही ईसीबी ने मामला बीसीसीआई और भारत सरकार के अधिकारियों तक उठाया है। जिससे उम्मीद जतायी है कि मामला अगले 24 घंटों में सुलझ जाएगा।

ईसीबी मामले के लिए जुटी, ब्रैंडन मैकुलम ने जताया जल्द वीजा मिलने का भरोसा

इंग्लैंड की टीम भारत में पहुंचनें के बाद कैंप में अभ्यास कर रही है, लेकिन शोएब बशीर अभ्यास से दूर हैं। इसके बावजूद भी इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ने साफ किया है कि बशीर पहले टेस्ट मैच में ही चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि,"उम्मीद करता हूं कि बैश (बशीर) कल हमारे साथ जुड़ जाएगा, उसके वीजा में कुछ मुद्दे हैं। हमें भरोसा है कि बीसीसीआई और भारत सरकार की मदद से यह मुद्दा तेजी से सुलझ जाएगा।"

मैकुलम ने आगे कहा कि "चीजों में समय लगता है, क्या ऐसा नहीं है? हर व्यक्ति जो संभव है वह कर रहा है यह प्रक्रिया है जिससे हमें गुजरना होगा। हमें भरोसा है कि हम काफी करीब हैं। बैश ने अबु धाबी में टीम के साथ जो समय बिताया है उसका उसे काफी फायदा होगा। उम्मीद है कि उसके वीजा की स्वीकृति की खबर आज आ जाएगी, इसके बाद हम उसे सीरीज के लिए लाएंगे।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story