×

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए Rahul Dravid का प्लान तैयार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ये ऐलान!

IND vs ENG Rahul Dravid: कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 05 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए यात्रा करने वाली टीमों के लिए उचित तैयारी पर ध्यान केंद्रित किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Jan 2024 4:13 PM GMT
IND vs ENG Rahul Dravid
X

IND vs ENG Rahul Dravid (photo. Social Media)

IND vs ENG Rahul Dravid: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 05 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए यात्रा करने वाली टीमों के लिए उचित तैयारी पर ध्यान केंद्रित किया है। हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के शुरुआती टेस्ट से पहले बोलते हुए, द्रविड़ ने इन दिनों दौरे के दौरान टीमों को मिलने वाले विरोध की गुणवत्ता के बारे में बात करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि ईमानदारी से कहूं तो जो चीजें वास्तव में एक चुनौती रही हैं, उनमें से एक है टेस्ट टीमों के लिए सही तैयारी करना।

आपको बताते चलें कि टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, “ऐसा कुछ मैंने भी महसूस किया है। कभी-कभी आपको टीमों की गुणवत्ता के हिसाब से जगह-जगह खेलने का मौका मिलता है। ऐसा नहीं है पुराने दिनों की तरह जब मैंने पहली बार शुरुआत की थी; आप काउंटी क्रिकेट में गए थे, पेशेवर आपके खिलाफ खेल रहे होंगे, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आपके खिलाफ खेल रहे होंगे। यह बहुत बदल गया है।”

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा, “हो सकता है कि यह क्रिकेट की मात्रा के कारण हो या मुझे नहीं पता कि क्या कारण है, लेकिन निश्चित रूप से हमने टूर टीमों की गुणवत्ता में गिरावट देखी है। मुझे लगता है कि कभी-कभी कोच के दृष्टिकोण से यह काफी निराशाजनक हो सकता है। फिर कोचों ने तैयारी कैसे करें, इस बारे में अद्वितीय होना कि वे क्या सोचते हैं कि तैयारी का सबसे अच्छा तरीका क्या है।”

द्रविड़ ने बताया, “दक्षिण अफ्रीका के अपने पिछले दौरे पर, हमने एक इंट्रा स्क्वाड गेम खेला था। उसी समय हमारी ए टीम वहां थी और हमें लगा कि अगर हम कर सकते हैं टीमों को इस तरह से मिलाएं कि जसप्रित बुमरा विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहे हैं, या सिराज जैसा कोई व्यक्ति रोहित शर्मा को गेंदबाजी कर रहा है, हम विपक्ष की गुणवत्ता के मामले में अभ्यास में खुद को सबसे अच्छा मौका देंगे।” कोच के इस बयान से इतना तो तय है कि इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बड़ी योजना भी बनाई है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story